icon

बड़ी खबर : भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका को लगा तगड़ा झटका, नंबर-वन ऑलराउंडर ने इस वजह से छोड़ दी कप्तानी

Wanindu Hasaranga Resighn From Captaincy : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज से बाहर होने के बाद श्रीलंका की कप्तानी से वानिंदु हसरंगा ने दिया इस्तीफ़ा.

श्रीलंकाई खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा
authorShubham Pandey
Thu, 11 Jul 07:14 PM

Wanindu Hasaranga Resighn From Captaincy : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज से बाहर होने वाली श्रीलंका को अब तगड़ा झटका लगा. भारत और श्रीलंका के बीच जहां 26 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. वहीं इससे पहले श्रीलंका के टी20 कप्तान और आईसीसी रैंकिंग के नंबर वन ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने श्रीलंका की टी20 कप्तानी से इस्तीफ़ा दे दिया है. इससे पहले पूर्व दिग्गज खिलाड़ी महेला जयवर्धने ने श्रीलंका क्रिकेट के सलाहकार पद से इस्तीफ़ा दिया था.


वानिंदु हसरंगा ने क्या कहा ?


श्रीलंका के धाकड़ ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने टी20 टीम की कप्तानी से इस्तीफ़ा देने की जानकारी देते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के स्टेटमेंट में कहा,

 

एक खिलाड़ी के रूप में मैं हमेशा श्रीलंका के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा, और मैं हमेशा की तरह अपनी टीम और कप्तान का समर्थन करता रहूंगा.

 

वहीं श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी उनके इस्तीफे को स्वीकार किया और कहा कि श्रीलंका क्रिकेट ये बताना चाहता है कि हसरंगा हमारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी बने रहेंगे.

 

 


श्रीलंका में जारी इस्तीफों का दौर 


वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की तरह श्रीलंका का भी बुरा हाल रहा. उनकी टीम भी ग्रुप स्टेज में हारकर बाहर हो गई थी. इसके बाद सबसे पहले महेला जयवर्धने जबकि उसके बाद 49 साल के इंग्लिश कोच क्रिस सिल्वरवुड ने इस्तीफा दिया था.अब हसरंगा ने भी कप्तानी से इस्तीफ़ा दे दिया है. हसरंगा इस समय आईसीसी टी20 रैंकिंग में 222 अंकों के साथ दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर बने हुए हैं. जबकि श्रीलंका की टीम को अब भारत के सामने 26 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज जबकि उसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. 

 

भारत और श्रीलंका सीरीज का शेड्यूल :- 

मैचदिन स्थान 
पहला टी2026 जुलाईपल्लेकेले 
दूसरा टी2026 जुलाईपल्लेकेले 
तीसरा टी2026 जुलाईपल्लेकेले 
पहला वनडे एक अगस्त कोलंबो 
दूसरा वनडे एक अगस्तकोलंबो 
तीसरा वनडे एक अगस्तकोलंबो 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SL Schedule : गौतम गंभीर किस दिन टीम इंडिया के साथ मैदान में आएंगे नजर? श्रीलंका दौरे का शेड्यूल आया सामने
T20 WC 2024 में रोहित शर्मा से छक्के खाने के बाद मिचेल स्टार्क का पहली बार छलका दर्द, कहा - 5 खराब गेंद और उसने…

गौतम गंभीर अब विदेशी दोस्त को भी टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में करना चाहते हैं शामिल, BCCI बदलेगी अपना फैसला?

लोकप्रिय पोस्ट