icon

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को बड़ा झटका, IPL टीम का स्टार खिलाड़ी है चोटिल, जानें कब होगी टूर्नामेंट में वापसी

Rinku Singh: केकेआर के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह को निगल की शिकायत है. रिंकू ने कहा कि उन्हें फील्डिंग में दिक्कत है. लेकिन अगले मैच तक वो फिट हो जाएंगे.

रिंकू सिंह को डेब्यू कैप देते हुए जसप्रीत बुमराह
authorNeeraj Singh
Wed, 17 Apr 11:28 AM

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल पाइंटस टेबल में दूसरे पायदान पर है. टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार मिली है. लेकिन इस बीच टीम की सबसे बड़ी चिंता उनके स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह हैं. रिंकू सिंह पिछले कुछ मैचों से फील्डिंग नहीं कर रहे हैं. ऐसे में क्या रिंकू सिंह ऐसा चोट के चलते कर रहे हैं या फिर कुछ और वजह है. इसको लेकर क्रिकेटर ने खुद ही पूरी सच्चाई बता दी. रिंकू सिंह ने पुष्टि की कि उन्हें साइड में चोट लगी है, यह एक मामूली चोट है जिससे मैदान पर वो फील्डिंग नहीं कर पा रहे हैं.

 

चोटिल हैं रिंकू


रिंकू ने कहा कि, "मुझे थोड़ी परेशानी थी, इसलिए मैं फील्डिंग नहीं कर सका." हालांकि, केकेआर के फैंस के लिए पॉजिटिव खबर यह है कि रिंकू को अपने अगले मैच के लिए वापस एक्शन में आने की उम्मीद है. बता दें कि केकेआर के लिए ये खबर बेहद अच्छी है क्योंकि मैदान पर रिंकू अक्सर पूरी जान लगा देते हैं. वो टीम के एक अहम सदस्य हैं. ऐसे में उनकी फील्ड पर न होना टीम के लिए झटका हो सकता है.

 

 

 

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रिंकू ने सिर्फ 9 गेंदों पर 20 रन की पारी खेली. रिंकू ने दो छक्के लगाए और पारी के अंत टीम की जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी की. रिंकू से जब पूछा गया कि ऊपर बल्लेबाजी के लिए क्यों नहीं आते हैं तो उन्होंने बताया कि केकेआर का टॉप ऑर्डर फिलहाल फॉर्म में है.

 

नरेन की तारीफ की


रिंकू सिंह ने सुनील नरेन को लेकर भी की और कहा कि नरेन ने बल्ले से कमाल कर दिया. नरेन ने काफी मेहनत की है. वो नेट्स में पसीना बहाते हैं. ऐसे में इसी का कमाल है कि वो रन बना रहे हैं. रिंकू ने बताया कि नरेन अब काफी ज्यादा शांत हैं. इससे पहले वो हर गेंद पर बल्ला घूमाते थे लेकिन अब उन्हें पता है कि उन्हें कौन सी गेंद मारनी है.

 

मैच की बात करें तो जॉस बटलर की शतकीय पारी की बदौलत राजस्थान ने रोमांचक जीत हासिल कर ली. बटलर ने 60 गेंद पर नाबाद 107 रन की पारी खेली. वहीं केकेआर की तरफ से नरेन ने 56 गेंद पर 109 रन ठोके. केकेआर की टीम ने 6 विकेट गंवा 223 रन ठोके थे. ऐसे में लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल्स के 6 विकेट 121 रन पर ही गिर गए थे. इसके बाद बटलर ने अपनी पारी से टीम को जीत दिला दी. बटलर की पारी से नरेन का पहला टी20 शतक पानी में समा गया.

 

ये भी पढे़ं;-

IPL में लगातार 4 सीजन खेला, 46 की उम्र में एक्सीडेंट से गंवाई जान, मैदान से बाहर अतरंगी हरकतों से सुर्खियां बटोरने वाला दिग्गज

पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की खुली पोल, 2 किलोमीटर की दौड़ नहीं कर पा रहे पूरी, एक बीच में हटा, 3 दौड़े ही नहीं, जानिए बाबर आजम का हाल

IPL 2024: रोहित शर्मा ने संभाली कप्‍तानी, हार्दिक पंड्या को बाउंड्री पर फील्डिंग के लिए भेजा, Video ने मचाई धूम

लोकप्रिय पोस्ट