icon

World Cup 2023: श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका, स्टार पेसर टूर्नामेंट से हुआ बाहर, इस खिलाड़ी को मिली जगह

श्रीलंकाई टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है लेकिन इस बीच टीम का स्टार पेसर लाहिरू कुमारा बाहर हो चुका है. टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलना है.


कुमारा टूर्नामेंट से बाहर
authorSportsTak
Sun, 29 Oct 01:29 PM

श्रीलंकाई टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है. अफगानिस्तान के खिलाफ पुणे में होने वाले मुकाबले से पहले ही टीम का एक अहम खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है. हम टीम के स्टार पेसर लाहिरू कुमारा की बात कर रहे हैं. कुमारा चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं और उनको दुष्मंथा चमीरा ने रिप्लेस किया है. चमीरा को इवेंट टेक्निकल कमिटी ने हरी झंडी दिखाई. कुमारा को जांघ में चोट लगी है.

 

चमीरा के पास श्रीलंका की तरफ से खेलने का काफी ज्यादा अनुभव है. वो अपनी टीम के लिए 100 से ज्यादा मैचों में हिस्सा ले चुके हैं. इंग्लैंड को मात देने में कुमारा ने अहम योगदान निभाया था. कुमारा ने इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर, बेन स्टोक्स और लियाम लिविंगस्टोन का विकेट लिया था. श्रीलंका ने इस तरह 8 विकेट से मुकाबले पर कब्जा जमा लिया था.कुमारा अब तक टूर्नामेंट में 5 विकेट ले चुके हैं.

 

3 खिलाड़ियों का हो चुका है चयन

 

वहीं चमीरा का टीम में शामिल होना मतलब टीम ने अब तक टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद कुल 3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है. चमिका करुणारत्ने, एंजेलो मैथ्यूज पहले ही टीम में शामिल हो चुके हैं. दासुन शनाका और मथीसा पथिराना टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं.  श्रीलंका ने वर्ल्ड कप 2023 के 5 मुकाबलों में अब तक सिर्फ दो जीत ही हासिल की है. ऐसे में अगर टीम को सेमीफाइनल की उम्मीद जिंदा रखनी है तो टीम को अफगानिस्तान को हर हाल में हराना होगा. 

 

30वें मुकाबले में सोमवार को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और श्रीलंका के बीच टक्कर होगी. इस विश्व कप में दोनों टीमों की स्थिति समान सी है. दोनों ने 5-5 मैच खेले हैं जिनमें से 2-2 जीते हैं. वनडे विश्व कप में अब तक दोनों 2 बार आमने-सामने हुई हैं और दोनों मैच श्रीलंका ने जीते थे.
 

श्रीलंका टीम: कुसल मेंडिस (कप्तान), कुसल परेरा, पथुम निसांका, दुष्मंथा चमीरा, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका, धनंजया डी सिल्वा, महीष तीक्षणा, डुनिथ वेल्लालागे, कासुन राजिथा, एंजेलो मैथ्यूज, दिलशान मदुशंका, दुशान हेमंथा, चमिका करुणारत्ने.
 

ये भी पढ़ें:

World Cup 2023: श्रीलंकाई टीम को बड़ा झटका, स्टार पेसर टूर्नामेंट से हुआ बाहर, इस खिलाड़ी को मिली जगह

World Cup 2023: अंग्रेजों के खिलाफ रोहित शर्मा का शतक पक्का, मैदान पर उतरते ही हिटमैन करेंगे अनोखा कारनामा
 

लोकप्रिय पोस्ट