icon

IND vs SL : भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका को लगा तगड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी गया अस्पताल और टीम में हुआ ये बड़ा बदलाव

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज से ठीक एक दिन पहले श्रीलंकाई टीम को लगा झटका और उनका तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ सीरीज से हुआ बाहर.

एक मैच में विकेट लेने के बाद श्रीलंकाई टीम के साथ बिनुरा फर्नान्डो
authorShubham Pandey
Fri, 26 Jul 10:40 PM

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होने वाला है. इसके लिए गौतम गंभीर की निगरानी वाली टीम इंडिया सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में जहां मैदान पर उतरने को बेताब है. वहीं अब इस सीरीज के आगाज से पहले श्रीलंका को तगड़ा झटका लगा और उनके लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नान्डो अस्पताल में हैं. उनकी जगह श्रीलंकाई टीम में ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस की एंट्री हुई है.


श्रीलंका क्रिकेट ने दी जानकारी

 

भारत के खिलाफ पल्लेकेले के मैदान में होने वाले पहले टी20 मैच से ठीक पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक्स हैंडल पर जानकारी दी कि लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नान्डो के सीने में इंफेक्शन हुआ है. इसके लिए वह अस्पताल गए हैं. जबकि बिनुरा की जगह श्रीलंका की टी20 टीम में रमेश मेंडिस को जोड़ा गया है. मेंडिस श्रीलंका के लिए दो टी20 अंतरराष्टीय मैच में दो रन बना चुके हैं और एक विकेट उनके नाम दर्ज है.

 

 

श्रीलंका के अन्य दो खिलाड़ी भी हो चुके हैं बाहर 


श्रीलंका क्रिकेट टीम की बात करें तो भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ये उनकी टीम का तीसरा खिलाड़ी बाहर हुआ है. इससे पहले दुश्मंता चमीरा और नुवान तुषार भी टीम से बाहर हो चुके हैं. जबकि श्रीलंका के लिए पहली बार नियमित कप्तान के तौरपर चरित असलंका कप्तानी करते नजर आएंगे. क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज से श्रीलंका के बाहर होने के बाद वानिंदु हसरंगा में टीम की कमान छोड़ दी थी.


श्रीलंका की टीम अब इस प्रकार है :- चरित असलांका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल जेनिथ परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, दिनेश चांदीमल, कामिंदु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेललागे, महीश तीक्षणा, चामिंडु विक्रमसिंघे, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, दुष्मंथा चमीरा, रमेश मेंडिस. 

 

भारत के श्रीलंका दौरे का शेड्यूल

 

मैचदिन स्थान 
पहला टी2027 जुलाईपल्लेकेले 
दूसरा टी2028 जुलाईपल्लेकेले 
तीसरा टी2030 जुलाईपल्लेकेले 
पहला वनडे 2 अगस्त कोलंबो 
दूसरा वनडे 4 अगस्तकोलंबो 
तीसरा वनडे 7 अगस्तकोलंबो 

 

 

ये भी पढ़ें :- 
IND vs SL : सूर्यकुमार यादव की सलाह पर हार्दिक पंड्या ने पकड़ी उनकी गर्दन, प्रैक्टिस सेशन में दिखा गजब नजारा, Video हुआ वायरल

गौतम गंभीर के IPL चैंपियन को मिला इंग्लैंड से ऑफर, अब इस टीम के लिए अय्यर वनडे क्रिकेट में बिखेरेंगे जलवा

Paris Olympics 2024: ओलिंपिक के दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ी किन खेलों में देंगे चुनौती? यहां देखें पूरी लिस्‍ट

लोकप्रिय पोस्ट