icon

IPL 2024 से पहले RCB को बड़ा झटका, इंग्लैंड के धाकड़ गेंदबाज को घुटने में लगी चोट, इस टूर्नामेंट से हुआ बाहर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिए पहले नीलामी ठीक नहीं रही तो वहीं अब टीम को बड़ा झटका लगा है. स्टार गेंदबाज टॉम करन का घुटना चोटिल हो गया है और वो बीबीएल से बाहर हो गए हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम
authorSportsTak
Thu, 11 Jan 09:35 AM

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2023) से ठीक पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी टॉम करन (Tom Curran) घुटने की चोट के कारण बीबीएल से बाहर हो गए हैं. आईपीएल नीलामी के दौरान आरसीबी ने इस खिलाड़ी को अपनी टीम के भीतर शामिल किया था. करन को शनिवार को सिडनी सिक्सर्स बनाम मेलबर्न स्टार्स मैच के दौरान चोट लग गई. करन ऑस्ट्रेलिया से यूके लौटेंगे जहां वह अपनी चोट का इलाज करवाएंगे. करन को आरसीबी ने 1.5 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है. आईपीएल केवल तीन महीने दूर है, ऐसे में यह करन या आरसीबी के लिए बहुत अच्छी खबर नहीं है.

 

करन का बीबीएल में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और वह फ्रेंचाइजी के लिए अब तक केवल चार विकेट ही ले सके हैं. टूर्नामेंट में अंपायर को डराने-धमकाने के लिए उन पर चार मैचों का प्रतिबंध भी लगाया गया था. तेज गेंदबाज को अंत में इस चीज के लिए अंपायर से माफी भी मांगनी पड़ी थी.

 

करन की माफी

 

टॉम करन ने माफी मांगते हुए लिखा था कि, अंपायर कुरेशी के साथ बातचीत ने मुझे उस समय चौंका दिया जब मैं मैच से पहले अपनी दिनचर्या पर बहुत ध्यान केंद्रित कर रहा था. मुझे उस समय ये उम्मीद नहीं थी कि ऐसा होगा. जिस तरह से मैंने इस पर रिएक्सन दिया और अंपायर कुरेशी, सिडनी सिक्सर्स और मुझ पर व्यक्तिगत रूप से जो प्रभाव पड़ा, उस पर मुझे गहरा अफसोस है. मुझे वास्तव में खेद है कि मैंने अंपायर कुरेशी के कहने पर भी रन अप का अभ्यास जारी रखा. अगर उन्हें ऐसा लगता है कि मैं उनके बेहद करीब आ गया था तो मैं उनसे और बाकी लोगों से इस मुद्दे पर माफी मांगना चाहता हूं.

 

आईपीएल नीलामी में आरसीबी ने कुछ अजीब फैसले लिए थे. टीम ने नीलामी से पहले दिग्गज तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और स्पिनर वानिंदु हसरंगा को रिलीज कर दिया. यह मान लिया गया था कि फ्रेंचाइजी आगामी सीजन के लिए मिचेल स्टार्क या जेराल्ड कोएट्जी में से किसी एक को चुनेगी. हालांकि, फ्रेंचाइजी ने अल्जारी जोसेफ पर 11.50 करोड़ की भारी रकम खर्च की है. उन्होंने यश दयाल को भी 5 करोड़ रुपये में खरीदा, लगभग उसी कीमत पर जिस कीमत पर मुंबई ने जेराल्ड कोएट्जी को खरीदा था. फ्रेंचाइजी इस दौरान किसी मैच विनिंग स्पिनर को नहीं ले पाई.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs AFG: मोहाली की ठंड से कांप उठे टीम इंडिया के खिलाड़ी, गेंदबाज बोला- बॉलिंग से ज्यादा फील्डिंग का डर सता रहा है

IND vs AFG : बुमराह, सिराज और जडेजा क्यों अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से हैं बाहर? राहुल द्रविड़ ने बताई असली वजह

साउथ अफ्रीका में संयुक्त रूप से चैंपियन बनी अंडर-19 टीम इंडिया, बारिश से धुला फाइनल मुकाबला

 

लोकप्रिय पोस्ट