icon

ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी आगामी टी20 सीरीज से हुआ बाहर, जानिए किसे मिला मौका ?

Josh Hazelwood : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को उस समय तगड़ा झटका लगा. जब आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए स्कॉटलैंड दौरे से जोश हेजलवुड बाहर हो गए.

एक मैच में विकेट लेने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों संग जोश हेजलवुड
authorShubham Pandey
Sat, 24 Aug 03:47 PM

Josh Hazelwood : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को उस समय तगड़ा झटका लगा. जब आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए स्कॉटलैंड दौरे से पहले उसके धाकड़ तेज गेंदबाज जोश हेजलवूड चोट के चलते पूरी तरह से बाहर हो गए. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनकी जगह अन्य तेज गेंदबाज राइली मेरेडिथ को टीम में शामिल किया है.


जोश हेजलवुड को क्या हुआ ?


ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज चार सितंबर से होगा. जिससे पहले हेजलवुड पिंडली में चोट के चलते दौरे से बाहर हो गए हैं. हेजलवुड के बाहर होने से साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले मेरेडिथ की तीन साल बाद टीम में फिर से वापसी हुई है. मेरेडिथ अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच ही खेल सके हैं.


हेजलवुड के अलावा एक और खिलाड़ी हो चुका है बाहर 


वहीं स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले हेजलवुड के अलावा  स्पेंसर जॉनसन भी चोट के चलते बाहर हो चुके हैं. वह इंग्लैंड में द हंड्रेड टूर्नामेंट खेल रहे थे और इसी दौरान उन्हें साइड स्ट्रेंन की शिकायत हुई थी. अब ऑस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट स्कॉटलैंड के बाद इंग्लैंड के सामने तीन मैचों की टी20 और पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए दोनों खिलाड़ियों के फिट होने की उम्मीद कर रहा होगा. इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया को इस साल के अंत में भारत के सामने भी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. जिसमें हेजलवुड अपनी टीम के लिए प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं.

 

ऑस्ट्रेलिया की स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम: मिचेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, कूपर कोनोली, टिम डेविड, नाथन एलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कैमरन ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), राइले मेरेडिथ, मार्कस स्टोइनिस, एडम जैम्पा.


ऑस्ट्रेलिया के स्कॉटलैंड दौरे का शेड्यूल :- 


ऑस्ट्रेलिया बनाम स्कॉटलैंड, पहला टी20, 4 सितंबर 
ऑस्ट्रेलिया बनाम स्कॉटलैंड, दूसरा टी20, 6 सितंबर 
ऑस्ट्रेलिया बनाम स्कॉटलैंड, तीसरा टी20, 7 सितंबर 

 

ये भी पढ़ें :- 

केएल राहुल के साथी ने सात छक्के से उड़ाए साउथ अफ्रीका के होश, वेस्टइंडीज ने पहले T20I में दर्ज की धमाकेदार जीत

Shikhar Dhawan Retirement : गौतम गंभीर से लेकर पाकिस्तान के सईद अनवर तक शिखर धवन के संन्यास पर जानिए किसने क्या कहा ?

'मेरे अंगूठा टूट गया, पेनकिलर लिए और फिर 117 रन बनाए ', शिखर धवन ने बताई अपने करियर की सबसे शानदार पारी

लोकप्रिय पोस्ट