icon

IND vs NZ : वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले सिराज को लगा बड़ा झटका, साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने छीना ताज

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच होने वाले सेमीफाइनल मैच से पहले सिराज को झटका लगा.

सिराज
authorSportsTak
Tue, 14 Nov 10:27 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज सिराज को बड़ा झटका लगा है. आईसीसी की ताजा रैंकिंग अपडेट होने पर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज सिराज को साउथ अफ्रीका के केशव महाराज ने पछाड़ दिया. महाराज अब आईसीसी रैंकिंग में जहां नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं. वहीं सिराज खिसककर दूसरे पायदान पर आ गए हैं.  

 

केशव महाराज बने नंबर वन 


सिराज हाल ही में आईसीसी के नंबर वन वनडे गेंदबाज बने थे. जो एक सप्ताह तक ही इस स्थान पर कायम रह सके. अब केशव महाराज 726 अंकों के साथ जहां नंबर वन बन गए हैं. वहीं सिराज 723 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर आ गए हैं. जबकि भारत के अन्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 687 अंकों के साथ चौथे और कुलदीप यादव 682 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर आ गए हैं. जिससे आईसीसी के टॉप-10 वनडे गेंदबाजों की लिस्ट में भारत के तीन गेंदबाज शामिल हैं. सिराज वर्ल्ड कप में अब तक भारत के पांचवें सबसे सफल गेंदबाज हैं. वह नौ मैच में 12 विकेट हासिल कर चुके हैं जिसमें 16 रन पर तीन विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.


नंबर वन पर काबिज शुभमन गिल 


वहीं बल्लेबाजी की बात करें तो 832 अंकों के साथ शुभमन गिल नंबर वन बने हुए हैं. जबकि 772 अंकों के साथ विराट कोहली चौथे और 760 अंकों के साथ रोहित शर्मा पांचवें स्थान पर बने हुए हैं. जिससे आईसीसी के टॉप-10 वनडे बल्लेबाजों में भारत के गिल, कोहली और रोहित ही बने हुए हैं. गिल ने वर्ल्ड कप में अब तक 7 मैच में 270 रन बनाए हैं. विराट कोहली 9 मैच में दो शतक और पांच अर्धशतक से 594 रन बनाकर टूर्नामेंट के टॉप पर चल रहे हैं. ऑलराउंडर की सूची में जडेजा 10वें स्थान पर हैं. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन टॉप पर चल रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs NZ : भारत-न्यूजीलैंड के बीच अगर सेमीफाइनल मैच हुआ टाई तो कैसे निकलेगा रिजल्ट, जानें ये नियम

बड़ी खबर: रोहित शर्मा अपने भविष्य को लेकर कह बैठे बड़ी बात, बोले-19 नवंबर को वर्ल्ड कप फाइनल के बाद मैं...
बाबर आजम की 24 घंटे बाद चली जाएगी कप्‍तानी! पाकिस्‍तानी कप्‍तान को लेकर PCB चीफ ने उठाया पहला कदम

लोकप्रिय पोस्ट