icon

T20 World Cup 2024 के बीच पाकिस्तान के लिए बुरी खबर, अमेरिका के खिलाफ मैच से बाहर हुआ संन्यास से वापसी करने वाला ये धुरंधर

T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अमेरिका के खिलाफ होने वाले मैच से पहले बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा.

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में विकेट लेने के बाद जश्न मनाते इमाद वसीम
authorShubham Pandey
Wed, 05 Jun 12:28 PM

T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम छह जून को अमेरिका के खिलाफ मैच से अपने अभियान का आगाज करेगी. लेकिन इससे पहले बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान के लिए बुरी खबर सामने आई. पाकिस्तान के लिए इसी साल संन्यास से वापसी करने वाले इमाद वसीम अब अमेरिका के खिलाफ होने वाले पहले मैच से बाहर हो गए हैं.

 

बाबर आजम ने दी जानकारी 


अमेरिका के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इमाद वसीम के बारे में मीडिया में अपडेट देते हुए कहा,

 

ब्रहस्पतिवार को अमेरिका के खिलाफ होने वाले पहले मैच के लिए इमाद वसीम उपलब्ध नहीं रहेंगे. हमारी मेडिकल टीम से इमाद को लेकर बातचीत हुई और उम्मीद है कि वह अगले मैच से खेलते हुए नजर आएंगे.

 

इमाद वसीम को क्या हुआ ?

 

इमाद वसीम को साइड स्ट्रेन की शिकायत है और वह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. बाबर के बयान से साफ़ है कि वह छह जून को अमेरिका के खिलाफ होने वाले मैच से बाहर रहेंगे. जबकि भारत और पाकिस्तान के बीच नौ जून को न्यूयॉर्क में होने वाले महामुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार रहेंगे.


322 विकेट ले चुके हैं इमाद वसीम 


इमाद वसीम की बात करें तो उन्होंने इस साल पाकिस्तान सुपर लीग में शानदार प्रदर्शन किया था और तीनों नॉकआउट मैचों में वह इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए प्लेयार ऑफ़ द मैच चुने गए थे. इमाद अभी तक पाकिस्तान के लिए 72 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 535 रन बना चुके हैं जबकि इस लेफ्ट आर्म स्पिनर के नाम 70 विकेट दर्ज हैं. इमाद पाकिस्तान के अलावा दुनियाभर की टी20 लीग्स में भी अपने खेल का जलवा बिखेरते रहते हैं. उनके नाम कुल 353 टी20 मैचों में 3790 रन और 322 टी20 विकेट शामिल हैं. इस तरह 35 साल के इमाद का बाहर होना पाकिस्तान के लिए अमेरिका के सामने बड़ा झटका साबित हो सकता है.

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने रिटायरमेंट पर तोड़ी चुप्पी, कहा - मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा…

IPL 2025 से पहले CSK में शामिल हुए आर. अश्विन, चेन्नई के CEO ने सौंपी अहम जिम्मेदारी, कहा - ऑक्शन में मौका मिला तो…

T20 World Cup 2024 : शिवम दुबे ने टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया में चयन का क्रेडिट महेंद्र सिंह धोनी को दिया, कहा - उनकी मदद से…

लोकप्रिय पोस्ट