icon

भुवनेश्वर कुमार ने 7 साल बाद वापसी पर बरपाया कहर, 8 विकेट लेकर पहली बार किया ये कमाल, बंगाल के मंसूबों पर फेरा पानी

टीम इंडिया से काफी समय से बाहर चलने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने मैदान में आते ही आठ विकेट हॉल लेकर धमाल मचा डाला.

भुवनेश्वर कुमार
authorSportsTak
Sat, 13 Jan 04:16 PM

भारत में इन दिनों घरेलू रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) का सीजन जारी है. जिसमें टीम इंडिया से काफी समय से बाहर चलने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने मैदान में आते ही धमाल कर डाला. उत्तर प्रदेश के लिए सात साल बाद रणजी ट्रॉफी का पहला मैच खेलने वाले भुवनेश्वर कुमार ने बंगाल के खिलाफ पहली पारी में आठ विकेट अपने नाम कर डाले. जिससे पहली पारी में 60 रन पर सिमटने वाली यूपी पर बंगाल के बड़े स्कोर से बढ़त बनाने के मंसूबों पर भुवनेश्वर कुमार ने पानी फेर डाला.

 

पहले दिन भुवनेश्वर ने खोला 'पंजा' 


कानपुर के मैदान में बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी मैच के पहले दिन 12 जनवरी को शमी के भाई मोहम्मद कैफ ने चार विकेट चटकाए. जिससे यूपी की टीम महज 60 रनों पर सिमट गई. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाजी का जाल बिछाया और बंगाल के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया. भुवनेश्वर ने पहले दिन पांच विकेट झटके. जिसमें सभी पांच विकेट भुवनेश्रर कुमार के नाम रहे थे.

 

 

भुवनेश्वर ने फेंका करियर का बेस्ट स्पेल 


हालांकि दूसरे दिन की सुबह भी भुवनेश्वर कुमार नहीं रुके और उन्होंने फिर से तीन विकेट लेकर पहली पारी में कुल आठ विकेट चटका डाले. जिससे 33 साल की उम्र में भुवनेश्वर कुमार ने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में अभी तक का 41 रन देकर 8 विकेट के साथ बेस्ट स्पेल फेंका. भुवनेश्वर कुमार के अलावा यश दयाल ने दो विकेट झटके. जिससे बंगाल की टीम 60 रन पर यूपी को ढेर करने के बाद ज्यादा आगे नहीं जा सकी और 188 रनों पर ही सिमट गई. यूपी की टीम मैच में अभी 128 रन पीछे है और अब वह बंगाल के खिलाफ वापसी करना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

18 चौके, एक छक्‍का..., भारतीय टीम में मौका ना मिलने के बाद टेस्‍ट को बनाया T20, रोहित- कोहली से पहले ही इंग्लिश गेंदबाजों को कूटा

वर्ल्ड कप में भारत से हार को अभी तक नहीं भुला पाए पाकिस्तान के पूर्व डायरेक्टर, बोले- अहमदाबाद में हमें...
Kargil War में पिता ने पाकिस्‍तान के छुड़ाए छक्‍के, अब बेटा अंग्रेजों से टकराएगा, जानिए कौन है पहली बार टीम इंडिया में चुने गए जुरेल

लोकप्रिय पोस्ट