icon

क्या ये है टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे खतरनाक फील्डिंग? न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ने पीछे दौड़ते हुए लपका दिमाग हिलाने वाला कैच

सुपर स्मैश में विलेंग्टन फायरबर्ड्स के खिलाड़ी ट्रॉय जॉनसन ने हैरतअंगेज कैच लेकर सभी को चौंका दिया. इस फील्डिंर ने एक हाथ से कैच लपका और गेंद को बाउंड्री लाइन से पहले फेंक दिया.

ट्रॉय जॉनसन
authorSportsTak
Sun, 14 Jan 03:01 PM

टी20 क्रिकेट एक ऐसा फॉर्मेट है जो बेहद तेज क्रिकेट खेलने के लिए जाना जाता है. बल्लेबाजों को इस फॉर्मेट में गेंदबाजों से ज्यादा फायदा मिलता है. लेकिन फील्डर वो होते हैं जो एक अच्छी फील्डिंग से मैच का पूरा रुख पलट सकते हैं. शनिवार को भी वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब सुपर स्मैश के टी20 क्रिकेट में एक खिलाड़ी के जरिए लिए गए कैच को देख फैंस अपनी आंखों पर भरोसा नहीं कर पाए. ये मुकाबला वेलिंग्टन फायरबर्ड्स और सेंट्रल स्टैग्स के बीच था.

 

फायरबर्ड्स ने 148 रन का लक्ष्य दिया था. और विल यंग ने सेंट्रल स्टैग्स के लिए धीमी शुरुआत की. ऐसे में पावरप्ले के फाइनल ओवर में एमडब्ल्यू स्नेडेन के ओवर में यंग ने लॉफ्टेड शॉट खेला. इस शॉट को देखने के बाद ऐसा लग रहा था कि गेंद बाउंड्री लाइन को पार कर जाएगी और छक्का हो जाएगा. लेकिन ट्रॉय जॉनसन के इरादे कुछ और ही थे.

 

 

 

ऐसा कैच नहीं देखा


यंग के जरिए खेले गए शॉट पर गेंद को लपकने के चक्कर में जॉनसन पीछे भागने लगे. कैच बेहद मुश्किल नजर आ रहा था लेकिन फील्डर ने तेजी से भागकर बाउंड्री लाइन के करीब पहुंच एक हाथ से कैच लपक लिया. कैच लपकते ही उन्होंने देखा कि वो बाउंड्री लाइन के पार गिरने वाले हैं. लेकिन तभी जॉनसन ने गेंद को लाइन के बाहर फेंक दिया. इस दौरान उनके पीछे टीम के कप्तान निक केली थे और उन्होंने हवा में ही गेंद को लपक लिया. ऐसे में जॉनसन की सूझबूझ से कैच पूरा  हो गया.

 

कैच को देखने के बाद लगा कि फील्डर ने शायद बाउंड्री लाइन को छू लिया है. ऐसें में रिप्ले में कई बार अंपायर ने इस कैच को देखा जिसके बाद अंत में फैसला लिया गया कि जॉनसन ने इस कैच को साफ तरीके से लपका है. बता दें बल्लेबाज यंग ये सब देखकर हैरान रह गए और उन्हें समझ नहीं आया कि ऐसा कैसे हो सकता है. ये बल्लेबाज 11 गेंद पर 7 रन बनाकर आउट हो गया. शानदार फील्डिंग के बावजूद स्टैग्स की टीम अंत में 6 विकेट से मैच जीत गई. टीम की तरफ से जेसीटी बॉयल ने 43 गेंद पर 57 रन ठोके. ब्रेसवेल ने भी कमाल दिखाया और 11 गेंद पर 4 चौके की मदद से 20 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

ये भी पढ़ें:

केएल राहुल या फिर इशान किशन नहीं बल्कि ये क्रिकेटर इंग्लैंड सीरीज के दौरान होगा टीम इंडिया का विकेटकीपर

Sports News 14 जनवरी: फुल टाइम कोच बनना चाहते हैं तो युवराज तो दूसरे टी20 में वापसी के लिए कोहली तैयार, जानें खेल की टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को बड़ा झटका, IPL के पहले सीजन में ऑरेंज कैप जीतने वाले क्रिकेटर ने लिया संन्यास
 

लोकप्रिय पोस्ट