icon

Exclusive: भारत के लिए 4 महीने पहले डेब्यू टेस्ट में धमाल मचाने वाला खिलाड़ी हर मैच को आखिरी मानकर क्यों खेल रहा

आकाश दीप ने टेस्ट डेब्यू पर जैक क्रॉली, बेन डकेट और ऑली पोप के विकेट लेकर धमाका कर दिया था. उन्होंने जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में डेब्यू किया था.

आकाश दीप घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलते हैं.
authorShakti Shekhawat
Sun, 16 Jun 06:37 PM

तेज गेंदबाज आकाश दीप अभी बंगाल प्रो टी20 लीग में बिजी हैं. लेकिन वे आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के सबसे बड़े दावेदारों में से एक हैं. फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया था. आकाश ने पहले ही मैच में तीन विकेट लेकर छाप छोड़ी थी. लेकिन बंगाल से आने वाला यह तेज गेंदबाज अपने हर मैच को आखिरी मानकर खेलता है. स्पोर्ट्स तक से बातचीत में उन्होंने इसकी वजह बताई. उन्होंने कहा कि उनके सामने जो भी मैच होता है उसमें वे 100 फीसदी देना चाहते हैं. वे अगर-मगर के भरोसे नहीं रहना चाहते हैं.

 

आकाश दीप ने भारत के लिए आगे खेलने के सवाल पर कहा, 'मैं उस टाइप का इंसान नहीं हूं इतना लंबा सोचकर नहीं खेलता. मैं अपने हर मैच को आखिरी मानकर खेलता हूं. मैं यह नहीं सोचता हूं कि यह करूंगा तो वह मिलेगा. जो भी मैच है उसमें पूरा दम लगाना है. उम्मीद है कि इस सोच से आने वाले समय में अच्छा होगा.' आकाश ने टेस्ट डेब्यू पर जैक क्रॉली, बेन डकेट और ऑली पोप के विकेट लेकर धमाका कर दिया था. उन्होंने जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में डेब्यू किया था.

 

आकाश दीप ने आईपीएल 2024 पर क्या कहा

 

आकाश ने अभी तक 31 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें 107 विकेट लिए हैं. वहीं 28 लिस्ट ए मैचों में 42 शिकार किए हैं. वे आईपीएल में काफी समय से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ हैं. हालांकि आईपीएल 2024 में उन्हें खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिले. उन्होंने एक मैच खेला जो मुंबई इंडियंस के खिलाफ था. इसमें वे कुछ खास नहीं कर सके थे. उन्होंने बताया कि आरसीबी के लिए वे ज्यादा मैच नहीं खेल सके. इस बार एक ही मैच खेला. लेकिन कुछ न कुछ सीखना चाहिए. आईपीएल में अपने माइंडसेट पर ध्यान दिया.

 

आकाश ने उम्मीद जताई कि घरेलू क्रिकेट के आगामी सीजन में बंगाल के खेल को नए मुकाम पर ले जाने की कोशिश रहेगी. बंगाल ने पिछले चार रणजी ट्रॉफी सीजन में से दो में फाइनल खेले हैं लेकिन खिताब नहीं जीत सका. 

 

ये भी पढ़ें
T20 World Cup: इंग्लैंड 2 मैच जीतकर भी सुपर-8 में B1 और टॉप करने वाला ऑस्ट्रेलिया B2 कैसे, जानिए क्या था फॉर्मूला
T20 WC 2024: शुभमन गिल ने रोहित शर्मा को अनफॉलो करने की अटकलों के बीच सोशल मीडिया पर इस पोस्ट से धूम मचा दी, जानिए क्या लिखा

IND W vs SA W: 33 साल की उम्र में डेब्यू कर भारतीय खिलाड़ी ने रचा इतिहास, इंडिया कैप मिली तो आंखें भर आई, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट