icon

बेन स्‍टोक्‍स को बीच मैच लगी गंभीर चोट, एंबुलेंस में तुरंत हॉस्पिटल लेकर दौड़ा मैनेजमेंट, जानिए इंजरी अपडेट

बेन स्‍टोक्‍स सिंगल पूरा करने के बाद काफी दर्द में नजर आए. उन्‍हें मैच के बीच में एंबुलेंस से तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया.

दर्द से कराहते बेन स्‍टोक्‍स
authorकिरण सिंह
Mon, 12 Aug 09:40 AM

इंग्‍लैंड के कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज से पहले गंभीर रूप से चोटिल हो गए. उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि स्‍टोक्‍स को बीच मैच स्‍ट्रेचर पर एंबुलेंस में ले जाया गया. स्‍टोक्‍स द हंड्रेड में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए मैनेचेस्‍टर ऑरिजिनल के खिलाफ खेलते हुए चोटिल हो गए, जिस वजह से उन्‍हें रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा. 33 साल के स्‍टार ऑलराउंडर को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई. 

 

स्‍टोक्‍स की टीम मैनेचेस्‍टर के दिए 153 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने मैदान पर उतरी थी. स्‍टोक्‍स ने मैथ्यू शॉर्ट के साथ मिलकर नॉर्दर्न की पारी की आगाज किया, मगर पारी की शुरुआती गेंदों में ही स्‍टोक्‍स के रूप में टीम को झटका लग गया. 12वीं गेंद पर सिंगल लेने के बाद वो दर्द से कराह उठे और तुरंत मेडिकल सहायता के लिए बुलाया. 

 

घंटेभर बाद लौटे स्‍टोक्‍स

 

फिजियो ने मैदान पर उनकी जांच की और फिर उन्‍हें अपने कंधों का सहाकर मैदान से बाहर ले गए. स्‍टोक्‍स को स्‍ट्रेचर के जरिए एंबुलेंस में ले जाया गया और फिर बिना देर किए उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया. हालांकि वो एक घंटे बाद वेन्‍यू पर वापस आ गए. वो बैसाखी के सहारे चलते नजर आए. उन्‍होंने मैनचेस्‍टर टीम के प्‍लेयर्स से हाथ भी मिलाया. 

 

स्‍टोक्‍स की चोट पर अपडेट

 

स्‍टोक्‍स की चोट के बावजूद नॉर्दर्न की टीम ने 7 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया. निकोलस पूरन की नॉटआउट 66 रन की तूफानी पारी के दम पर नॉर्दर्न की टीम ने तीन गेंद पहले तीन विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल किया.  पूरन ने 33 गेंदों पर नॉटआउट 66 रन बनाए. वहीं कप्‍तान हैरी ब्रूक ने 26 गेंदों पर 43 रन बनाए. सात विकेट से जीत के बाद ब्रूक से स्‍टोक्‍स की चोट पर अपडेट देते हुए कहा- 

 

दुर्भाग्‍य से हालत बहुत अच्छी नहीं लग रही है. स्कैन के बाद देखेंगे कि स्थिति कैसी है. 

 

इंग्‍लैंड की टीम 21 अगस्‍त से उसी जगह  श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी, जहां स्‍टोक्‍स चोटिल हुए. ऐसे में इंग्‍लैंड के लिए ये बड़ा झटका हो सकता है. 

 

ये भी पढ़ें:

भारत दौरे के लिए न्‍यूजीलैंड की टेस्‍ट टीम का ऐलान, 18 महीने बाद इस स्‍टार खिलाड़ी की वापसी, टीम के साथ आएगा पाकिस्‍तान दिग्‍गज

बड़ी खबर: विनेश फोगाट वजन मामले पर पीटी उषा का चौंकाने वाला बयान, कहा- मेडिकल टीम को मत ठहराओ जिम्मेदार, ये तो कोच और खिलाड़ी...

Paris Olympic : नीरज चोपड़ा की मां के बयान पर अरशद नदीम ने तोड़ी चुप्पी, कहा - उन्होंने मेरे लिए...

लोकप्रिय पोस्ट