icon

IND vs ENG: बेन स्टोक्स हैदराबाद टेस्ट जीतकर गरजे, कहा- हम हार से नहीं डरते, मेरी कप्तानी में ये सबसे बड़ी जीत, पोप की पारी सबसे महान

Ind vs Eng, 1st Test Ben Stokes : भारत कों उसके घर में पहले टेस्ट मैच में 28 रन से हराने के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने इसे सबसे बड़ी जीत बताया.

भात पर जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स
authorShubham Pandey
Sun, 28 Jan 07:20 PM

Ind vs Eng, 1st Test Ben Stokes : भारत को उसके घर में पहले टेस्ट मैच में 28 रन से हराने के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ख़ुशी से फुले नहीं समा रहे हैं. स्टोक्स बतौर टेस्ट कप्तान पहली बार भारत के सामने उसके घर में मैच खेलने उतरे और अपनी टीम को जीत दिला डाली. इस जीत को स्टोक्स ने अब तक की अपनी कप्तानी की ना सिर्फ सबसे बड़ी जीत बताया. बल्कि ओली पोप (196 रन) और टॉम हार्टली (7 विकेट) की तारीफ़ में जमकर कसीदे भी पढ़ डाले.

 

ये मेरी कप्तानी में सबसे बड़ी जीत 


बेन स्टोक्स ने भारत को चौथे दिन हराने के बाद कहा कि जबसे मैंने इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी संभाली और जहां भी खेला. उन सभी में 100 प्रतिशत से हमारी सबसे बड़ी जीत है. पहली बार बतौर कप्तान आना और इन कंडीशन में जीतना हमारे लिए बहुत ही बड़ी बात है. मैंने भारत दौरे से पहले काफी देखा था कि भारत किस तरह के प्लान से मैदान में खेलता है. उन सभी चीजों का आकलन करने से मदद मिली.

 

टॉम हार्टली की बताई खासियत


स्टोक्स ने आगे टॉम हार्टली और ओली पोप को लेकर कहा कि टॉम हार्टली ने मैच में कुल 9 विकेट लिए और पोप ने कंधे की चोट से वापसी के बाद दमदार पारी खेली. हार्टली की खासियत ये है कि वह सबकी काफी सुनता है. मैं उसे पहली पारी के बाद लंबे स्पेल देना चाहता था. यही कारण है कि उसने दूसरी पारी में सात विकेट चटकाए और उसका आत्मविश्वास काफी सधा हुआ है.  

 

ओली पोप की पारी सबसे महान 



स्टोक्स ने आगे कहा कि मैंने इंग्लैंड के लिए कई स्पेशल पारियां जो रूट की देखी हैं. लेकिन मेरे ख्याल से ये किसी इंग्लिश बल्लेबाज की इस तरह की परिस्थितियों में अभी तक की सबसे महान पारी है. हमारी अप्रोच यही रहती है कि हम हारने से डरते नहीं है. हमारा एक ही मंत्र है कि मैदान में जाओ और दिखाओ की तुम क्या हो, बाकी सब अपने आप ठीक हो जाएगा.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG: रोहित शर्मा का हार के बाद टूटा दिल, कहा- मुझे तो लग रहा था हम जीत जाएंगे, लेकिन फिर एक-दो...

Shamar Joseph, AUS vs WI: शमार जोसेफ गेंदबाजी के लिए मैदान पर आने को नहीं थे तैयार, फिर कैसे बदला इरादा और रच दिया इतिहास?

IND vs ENG: 196 रन और 7 विकेटों ने छीना भारत का गुरूर, पोप-हार्टली ने टीम इंडिया को घर में घुसकर मारा, हैदराबाद टेस्ट में 28 रन से जीता इंग्लैंड

लोकप्रिय पोस्ट