icon

पाकिस्तान में कहर बरपाने के लिए बेन स्टोक्स फिर से रिटायरमेंट वापस लेने को तैयार, सामने रखी ये बड़ी शर्त

Ben Stokes Retirement : बेन स्टोक्स ने फिर से वनडे क्रिकेट में वापसी के संकेत दिए और उन्होंने 2025 में पाकिस्तान में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेलने की इच्छा जताई.

एक इंटरव्यू के दौरान इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स
authorShubham Pandey
Wed, 25 Sep 11:14 AM

Ben Stokes Retirement : इंग्लैंड की टीम के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने अब एक बार फिर से रिटायरमेंट के बाद वनडे क्रिकेट में वापसी के संकेत दिए हैं. साल 2022 में स्टोक्स ने पहली बार वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया था. लेकिन इसके बाद वह इंग्लैंड के लिए साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप खेलते नजर आए थे. स्टोक्स ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद फिर से इस फॉर्मेट को छोड़ दिया था. लेकिन अब उन्होंने अगले साल पाकिस्तान की सरजमीं पर होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए वापसी का संकेत दिया. मगर इसके लिए स्टोक्स ने एक बड़ी शर्त भी रखी है.


बेन स्टोक्स ने वापसी के दिए संकेत 


दरअसल, इंग्लैंड को टेस्ट क्रिकेट में नया बैजबॉल स्टाइल सिखाने वाले कोच ब्रैंडन मैक्कलम अब लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट टीम के भी हेड कोच बन चुके हैं. मैक्कलम की कोचिंग में इंग्लैंड की टीम अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के सामने पांच वनडे मैचों की सीरीज में व्यस्त है. इस दौरान ही जब तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा था, तभी स्टोक्स ने स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा,

 

सफ़ेद गेंद वाली टीम एक नई दिशा में काफी आगे बढ़ चुकी है. हमने कुछ अविश्वसनीय टैलंट को आगे होते हुए देखा और उनमें से एक जैकब बेथेल है. मुझे लगता है कि वो एक सुपरस्टार बनने जा रहा है.

 

स्टोक्स ने आगे 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने की इच्छा जाहिर करते हुए कहा,

 


मैंने इंग्लैंड के लिए अभी तक जितना भी लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट खेला, उससे मैं काफी संतुष्ट हूं. लेकिन अगर मुझे फोन (ब्रैंडन मैक्कलम) आता है और मुझसे पूछा जाता है कि क्या आप आकर खेलना चाहते हैं. मैं निश्चित तौरपर उसके लिए तैयार रहूंगा. लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो मैं निराश भी नहीं हूं. क्योंकि इसका मतलब है कि कोई आया है और वह जाहिर तौरपर बढ़िया खेल रहा है. मैं फिर बाहर बैठकर बाकी सभी को धमाका करते हुए देखना चाहूंगा.

 

114 वनडे खेल चुके हैं स्टोक्स 


बता दें कि बेन स्टोक्स की वापसी के बावजूद इंग्लैंड की टीम का वर्ल्ड कप 2023 में प्रदर्शन काफी लचर रहा था. अब उनकी टीम 2025 आईसीसी वनडे चैंपियंस ट्रॉफी में दमदार वापसी करना चाहेगी. स्टोक्स अभी तक इंग्लैंड के लिए  114 वनडे मैचों में  3463 रन और 74 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Virat Kohli in Ranji Trophy : विराट कोहली रणजी ट्रॉफी 2024-25 का पहला मैच कब खेलेंगे! ये रही पूरी डिटेल

IND vs BAN : कानपुर टेस्ट मैच में स्पिनरों का रहेगा बोलबाला या तेज गेंदबाज बरपाएंगे कहर? पिच को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

बड़ी खबर: विराट कोहली 12 साल बाद खेलेंगे रणजी ट्रॉफी, ऋषभ पंत सहित जानिए दिल्ली की टीम में कौन कौन हुआ शामिल?

लोकप्रिय पोस्ट