icon

IPL 2024 से हटा चेन्नई सुपर किंग्स का धाकड़ खिलाड़ी, इस वजह से लिया नहीं खेलने का फैसला

बेन स्टोक्स को को एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 ऑक्शन में सवा 16 करोड़ रुपये में लिया था. वे गिने-चुने मैच ही खेल सके थे.

बेन स्टोक्स (दाएं) चोट से जूझते हुए आईपीएल 2023 में सीएसके के लिए खेले थे.
authorShakti Shekhawat
Thu, 23 Nov 06:07 PM

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स आईपीएल 2024 से हट गए. उन्होंने वर्कलोड और फिटनेस को देखते हुए यह फैसला लिया. बेन स्टोक्स चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे. सीएसके ने अपनी वेबसाइट पर बयान जारी कर यह जानकारी दी. इसमें कहा गया है कि वह स्टोक्स के फैसले के साथ हैं. इंग्लिश खिलाड़ी को एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम ने आईपीएल 2023 ऑक्शन में सवा 16 करोड़ रुपये में लिया था. इसके जरिए वह सीएसके के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे. लेकिन वे चोट की वजह से टीम के लिए दो ही मैच खेल सके थे. इनमें 15 रन बनाए और एक ओवर फेंका.

 

स्टोक्स हाल ही में वर्ल्ड कप 2023 में खेले थे. उन्होंने वनडे फॉर्मेट से संन्यास वापस लेकर यह टूर्नामेंट खेलने का फैसला किया था. इस टूर्नामेंट के दौरान भी वह घुटने की चोट से परेशान थे और बॉलिंग नहीं करा सके थे. इस टूर्नामेंट में उन्होंने छह मैच खेले थे लेकिन इंग्लैंड की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक लगाए और कुल 304 रन बनाए. उनकी आखिरी तीन पारियों में 64, 108 और 84 रन बनाए.

 

टेस्ट पर ज्यादा है स्टोक्स का ध्यान

 

स्टोक्स अब घुटने की सर्जरी कराने वाले हैं. स्टोक्स की नजरें अब अगले साल के शुरुआत में भारत के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट सीरीज पर है. यह सीरीज जनवरी से मार्च के बीच खेली जाएगी. इसके बाद आईपीएल होगा और फिर जून में 2024 टी20 वर्ल्ड कप है. ऐसे में स्टोक्स का ध्यान आगामी टेस्ट सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप पर है. आईपीएल में वह सीएसके से पहले राइजिंग पुणे सुपरजायंट, राजस्थान रॉयल्स टीमों का हिस्सा रहे हैं.

 

19 दिसंबर को है आईपीएल ऑक्शन

 

पहले माना जा रहा था कि सीएसके स्टोक्स को रिलीज कर देगी. लेकिन अब उनके हटने से टीम का काम आसान हो गया है. इस ऑलराउंडर के बाहर होने से टीम ऑक्शन में एक्स्ट्रा पैसों के साथ जाएगी. 26 नवंबर तक सभी टीमों को आगामी ऑक्शन से पहले रिलीज और रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की जानकारी देनी है. अगले सीजन से पहले आईपीएल ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होगा.

 

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने शातिर प्लान से भारत को वर्ल्ड कप फाइनल में दी शिकस्त, कोहली-रोहित नहीं इस बल्लेबाज के लिए रचा चक्रव्यूह

बड़ी खबर: वर्ल्‍ड कप फाइनल के प्‍लेयर ऑफ द मैच पर लगा 6 साल का बैन, जानें स्‍टार बल्‍लेबाज को क्‍यों मिली इतनी कड़ी सजा
वर्ल्ड कप फाइनल हारने के बाद राहुल द्रविड़ नहीं बने रहना चाहते टीम इंडिया के हेड कोच, अब इस दिग्गज को मिलेगी जिम्मेदारी: रिपोर्ट

लोकप्रिय पोस्ट