icon

बेन स्टोक्स मजाक उड़ाने पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से भिड़े, बोले- तुम्हारे गले पर हमारे पैर...

बेन स्टोक्स इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान हैं. उनके नेतृत्व संभालने के बाद इंग्लिश टीम आक्रामक अंदाज में क्रिकेट खेल रही है लेकिन उसे ज्यादा कामयाबी नहीं मिली है.

बेन स्टोक्स इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान हैं.
authorShakti Shekhawat
Wed, 03 Jul 07:53 PM

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स अपने एक बयान को लेकर ऑस्ट्रेलियन मीडिया चैनल फॉक्स क्रिकेट से भिड़ गए. यह टकराव साल 2023 की एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट के दौरान दिए गए एक भाषण को लेकर हुआ. स्टोक्स ने चौथे टेस्ट के दौरान इंग्लिश खिलाड़ियों से कहा था कि जिन लोगों ने टीम को बैजबॉल खेलते हुए देखा है उनके दिमाग में वे हमेशा के लिए दर्ज हो गए हैं. इस पर फॉक्स स्पोर्ट्स ने चुटकी ली थी. स्टोक्स ने जवाब देते हुए अपना पक्ष रखा और ऑस्ट्रेलियाई चैनल के लिए तीखे शब्दों का इस्तेमाल किया.

 

स्टोक्स के बयान को फॉक्स क्रिकेट ने एक्स पर पोस्ट किया. इस बयान में लिखा था, हम उन लोगों की यादों में हमेशा जिंदा रहेंगे जिन्हें हमें क्रिकेट खेलते हुए देखने का सौभाग्य मिला है. फॉक्स क्रिकेट ने बयान के बाद स्टोक्स के परिचय में लिखा, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स जिनके नेतृत्व में उनकी टीम 2023 की शुरुआत से 11 में से चार टेस्ट जीती है.

 

स्टोक्स यह देखकर भड़क गए. उन्होंने जवाब देते हुए लिखा,

 

यह उस टीम से कहा जिसने दो दिन तक तब बारिश देखी जब हमारे पैर तुम्हारे गले पर थे, ईमानदारी से कहूं तो निराशा को दूर करने की कोशिश की थी लेकिन कोई बात नहीं.
 

 

स्टोक्स ने चौथे एशेज टेस्ट में क्या कुछ कहा था

 

स्टोक्स का बयान ‘Ashes 2023 | Our Take.’ नाम की एक डॉक्यूमेंट्री से सामने आया. इसमें वे कहते हैं,

 

सब कुछ जो हमने अभी तक किया है वह नहीं रुकने वाला है क्योंकि हम एशेज वापस नहीं जीक सके हैं. हमारे काम का पुरस्कार वह नहीं है जो हमें मिलता है लेकिन हम क्या बनते हैं. और हमने जो काम किया है वह यह है कि हम एक ऐसी स्पोर्ट्स टीम बने हैं जो उन लोगों के दिमाग में हमेशा जिंदा रहेगी जिन्हें हमें क्रिकेट खेलते हुए देखने का सौभाग्य मिला है. मुझे पता है कि यह कहना आसान होगा, मुझे पता है कि इससे दिल दुखेगा कि हम अगले मैच में यह जानते हुए खेलने उतरेंगे कि एशेज वापस नहीं ले सकते. लेकिन हमने जो किया है वह किसी भी एशेज ट्रॉफी से बड़ा है.

 

एशेज सीरीज ड्रॉ रही और इंग्लैंड को मिली निराशा

 

मैनचेस्टर में खेले गए उस टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 2-1 से आगे थी लेकिन बारिश की वजह से चौथा टेस्ट ड्रॉ हो गया था. इसमें इंग्लिश टीम का पलड़ा भारी था. लेकिन ड्रॉ के चलते इंग्लैंड के हाथों से एशेज कब्जाने का मौका निकल गया. बाद में सीरीज 2-2 से बराबर रही थी. इंग्लैंड को बाद में बैजबॉल अंदाज में खेलते हुए भारत दौरे पर भी बुरी तरह हार मिली थी. यहां पांच टेस्ट की सीरीज में इंग्लिश टीम 4-1 से हारी थी.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ZIM: टीम इंडिया जिम्बाब्वे पहुंची, रियान पराग पासपोर्ट और फोन भूले, कप्तान शुभमन गिल अलग से आए, दो खिलाड़ी अभी भी नहीं जुड़े

बड़ी खबर: वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया की मुंबई में होगी विक्ट्री परेड, रोहित शर्मा-जय शाह ने फैंस को दिया न्योता, जानिए पूरा कार्यक्रम
Champions Trophy: भारत-पाकिस्तान की टक्कर का शेड्यूल आया सामने, इस तारीख को भिड़ेंगे दोनों देश, टीम इंडिया के ग्रुप में ये टीमें भी शामिल

लोकप्रिय पोस्ट