icon

Ben Stokes : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद बेन स्टोक्स का क्या है प्लान? कहा - खेल छोड़ने के बाद मैं...

Ben Stokes Retirement Plan : इंग्लैंड की टेस्ट टीम जहां अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं, इसी बीच उनके कप्तान बेन स्टोक्स ने रिटायरमेंट प्लान बता दिया.

इंग्लैंड के नेट सेशन के दौरान बेन स्टोक्स
authorShubham Pandey
Thu, 05 Sep 01:15 PM

Ben Stokes Retirement Plan : इंग्लैंड की टेस्ट टीम जहां अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में व्यस्त है. वहीं इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स इन दिनों चोट के चलते टेस्ट क्रिकेट से दूर चल रहे हैं. इंजरी से रिकवरी के दौरान बेन स्टोक्स ने अब बड़ा खुलासा किया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद का अपना प्लान भी शेयर कर दिया. बेन स्टोक्स का मानना है कि वह इस खेल से दूर नहीं जाने वाले और खेल छोड़ने के बाद भी वह क्रिकेट से किसी न किसी रूप में जुड़े रहना चाहते हैं.


बेन स्टोक्स ने बताया रिटायरमेंट प्लान

 

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने द टेलीग्राफ से बातचीत में रिटायरमेंट के बाद प्लान को लेकर कहा,

 

मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं, जो कि क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद इस खेल से पूरी तरह दूर हो जाए. मैं हमेशा इस खेल से जुड़ा रहना चाहता हूं और खुद को कोच बनाने की राह पर आगे बढ़ते हुए देखना चाहता हूं. मुझे लगता है कि खेल के प्रति लगाव के चलते ही मैं ऐसा सोच पा रहा हूं. जब मैं खेलना छोड़ दूंगा तो मैं कुछ लोगों के करियर पर अच्छा असर डालना चाहूंगा.

 


चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पर स्टोक्स ने क्या कहा ?

 

बेन स्टोक्स ज्यादातर रेड बॉल क्रिकेट में अपनी रूचि रखते हैं. जबकि सफेद गेंद के क्रिकेट में अपने भविष्य को लेकर अभी भी अनिश्चित हैं. स्टोक्स से जब अगले साल होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,

 

इस तरह के बड़े टूर्नामेंट को ठुकराना बहुत मुश्किल होता है. अगर मुझे मौका नहीं मिलता है तो भी मैं काफी संतुष्ट रहूंगा. मुझे नहीं पता कि आगे का क्या प्लान है और मैनेजमेंट मुझे इसका हिस्सा बनाता है या नहीं. मगर मुझे पूरा यकीन है कि इसको लेकर आने वाले समय में जरूर बातचीत होगी और मैं हर तरह से खुश ही रहूंगा.

 

बेन स्टोक्स का करियर 


बेन स्टोक्स की बात करें तो वह इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान हैं. स्टोक्स अभी तक अपने करियर में इंग्लैंड के लिए 105 टेस्ट मैचों में 6508 रन बना चुके हैं. जबकि 114 वनडे मैचों में उनके नाम 3463 रन दर्ज हैं और 43 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम 585 रन दर्ज हैं. 33 साल के हो चुके स्टोक्स का पूरा फोकस अपने टेस्ट क्रिकेट करियर को लंबा करने पर है.स्टोक्स अब अगले माह पाकिस्तान दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान खेलते नजर आ सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

World Record : T20 मैच में सिर्फ 10 रन पर ढेर हो गई पूरी टीम, 6 विकेट लेकर ये गेंदबाज बना हीरो, 5 गेंदों में मैच खत्म

Duleep Trophy : श्रेयस अय्यर फिर निकले फ्लॉप, 34 रन में आधी टीम लौटी पवेलियन, ऋतुराज गायकवाड़ की इंडिया-सी ने 65 गेंदो में कसा शिंकजा

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर को लेकर यशस्वी जायसवाल ने तोड़ी चुप्पी, कहा - उनके आने से डर…

लोकप्रिय पोस्ट