icon

'टीम इंडिया से तो नरक में भी नहीं लड़ सकते', बेन स्टोक्स ने टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद दिया चौंकाने वाला बयान

बेन स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद इंग्लैंड ने पहली बार टेस्ट सीरीज गंवाई है. भारत दौरे से पहले इंग्लिश टीम के बैजबॉल रवैये की काफी तारीफ भी हो रही थी.

बेन स्टोक्स जून 2022 में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बने थे.
authorSportsTak
Tue, 27 Feb 04:28 PM

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद कहा कि जिस तरह से उनकी टीम खेली है उस पर उन्हें गर्व है. उनका कहना है कि उनकी टीम के तो भारत के सामने नरक में भी लड़ने का मौका नहीं था. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने रांची टेस्ट में पांच विकेट से जीत के साथ पांच मैच की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली. भारत ने पहला टेस्ट गंवाने के बाद वापसी की और घर में लगातार 17वीं सीरीज जीती. वहीं स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद इंग्लैंड को पहली बार टेस्ट सीरीज में शिकस्त झेलनी पड़ी है.

 

भारत को चौथे टेस्ट में इंग्लैंड से तगड़ी चुनौती मिली. दो दिन के खेल के बाद टीम इंडिया पिछड़ रही थी. चौथे दिन 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम ने 120 पर पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल ने 72 रन की अटूट साझेदारी करते हुए मैच और सीरीज जिता दी. नतीजे के बाद स्टोक्स ने ब्रिटिश मीडिया से बात करते हुए कहा,

 

3-1 अच्छा नहीं दिखा लेकिन जिस तरह से हमने भारत का सामना किया उस पर मुझे गर्व है. हमारे पास तो नरक में भी भारत से लड़ने का मौका नहीं था. लेकिन आज भी (26 फरवरी) भारत को आसानी से जीत नहीं मिली और मुझे लगता है कि वे भी इस बात को मानेंगे. भारत एक अलग ही ताकत है, जिसका हमारी टीम को पता नहीं था. जिस तरह से हम खेले हैं, भले ही तीन नतीजे हमारे लिए उलट रहे लेकिन मुझे काफी गर्व है. जिस तरह से हरेक खिलाड़ी ने भारत के सामने कोशिश की उस पर मुझे गर्व है. किसी ने भी कदम पीछे नहीं हटाए.

 

स्टोक्स बोले भारतीय स्पिनर्स ने खेलना असंभव सा कर दिया

 

इंग्लैंड ने रांची टेस्ट में पहली पारी के आधार पर 46 रन की अहम बढ़त ली थी. लेकिन दूसरी पारी में दो सेशन के अंदर 45 रन पर सिमटने से उसके हाथ से मोमेंटम चला गया. भारत ने फिर वापसी का मौका नहीं दिया. इंग्लिश कप्तान ने कहा कि भारतीय स्पिनर्स ने इन हालात में इंग्लैंड के लिए आक्रामक तरीके से खेलना लगभग असंभव सा कर दिया. उन्होंने कहा कि उनकी टीम के पास मौके थे लेकिन जिस तरह की स्किल्स भारतीय स्पिनर्स के पास थी उसके सामने खेलना बहुत मुश्किल था. भारत के सामने इन हालात में खेलना आसान नहीं होता है. 

 

ये भी पढ़ें

मोहम्मद शमी की कब होगी टीम इंडिया में वापसी? टखने की सर्जरी के बाद करियर को लेकर उठने लगे सवाल
IND vs ENG: तुम नहीं तो, और कौन? राहुल द्रविड़ और शुभमन गिल के बीच हुई थी काफी लंबी बातचीत, बल्लेबाज ने बताई पूरी कहानी

लोकप्रिय पोस्ट