icon

हेडिंग्ले में जीत के बाद बेन स्टोक्स ने तोड़ा एमएस धोनी का बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड, लारा- पोंटिग को भी छोड़ चुके हैं पीछे

बेन स्टोक्स की टेस्ट कप्तानी में इंग्लैंड की टीम कमाल कर रही है. ऐसे में स्टोक्स ने टेस्ट में बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

हेडिंग्ले में जीत के बाद बेन स्टोक्स ने तोड़ा एमएस धोनी का बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड, लारा- पोंटिग को भी छोड़ चुके हैं पीछे
authorSportsTak
Mon, 10 Jul 02:35 PM

इंग्लैंड की टीम ने एशेज (Ashes 2023) में धांसू वापसी की है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हेडिंग्ले के मैदान पर जीत के बाद अंग्रेजों के लिए ये सीरीज अब जीवित हो चुकी है. एक समय लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम ये मैच भी गंवा देगी लेकिन अंत में टीम ने 3 विकेट से जीत हासिल कर ली. इंग्लैंड की टीम अब सिर्फ रेस में ही नहीं है बल्कि टीम यहां से भी सीरीज पर कब्जा कर सकता है. दोनों टीमों के बीच चौथा टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड पर होगा. टॉप ऑर्डर के खराब प्रदर्शन के बाद भी इंग्लैंड ने 251 रन के लक्ष्य का पीछा कर लिया.

 

टूटा धोनी का रिकॉर्ड


इस जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कप्तानी में बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. स्टोक्स अब पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जिनकी कप्तानी में टीम ने टेस्ट में 250 रन के लक्ष्य को सबसे ज्यादा बार चेज किया है और जीत हासिल की है. ऐसे में उन्होंने एमएस धोनी के बड़े टेस्ट रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

 

सबसे आगे स्टोक्स


स्टोक्स ने पिछले साल ही टेस्ट की कप्तानी संभाली थी. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ घर पर स्टोक्स की कप्तानी में टीम ने 277, 299 और 296 रन चेज किया और जीत हासिल की. इसके बाद उन्होंने भारत के खिलाफ एजबैस्टन के मैदान पर 378 रन का टारगेट चेज किया और जीत हासिल की.

 

250 से ज्यादा रन चेज और जीत हासिल करने वाले कप्तान

 

बेन स्टोक्स - 5
एमएस धोनी- 4
ब्रायन लारा और रिकी पोंटिंग- 3

 

इंग्लैंड की टीम टेस्ट की चौथी पारी में काफी ज्यादा सफलता हासिल कर रही है और ये सबकुछ बैजबॉल और स्टोक्स की कप्तानी में हुआ है. वहीं टीम के कोच ब्रैंडन मैकुलम ने भी टेस्ट क्रिकेट खेलने के तरीके को बदल दिया है. इंग्लैंड की टीम अब बिना डरे बल्लेबाजी करती है. 
 

ये भी पढ़ें:

MLC 2023: जो UAE में 10 में से एक मैच जीता सका उसे शाहरुख खान की नाइट राइडर्स ने बनाया कप्तान, इस दिग्गज को कोच की जिम्मेदारी

खत्म हो गया डेविड वॉर्नर का टेस्ट करियर? पत्नी ने इंस्ट्राग्राम पर किया अजीब तरह का पोस्ट, कहा- एक सदी का अंत

 

लोकप्रिय पोस्ट