icon

T20 WC 2024 से पहले गौतम गंभीर ने दी संजू सैमसन को चेतावनी, कहा- तुम नए नहीं हो, भारतीय टीम...

Gambhir on Samson: गंभीर ने सैमसन को लेकर कहा कि आपको भारत को मैच जिताना सीखना होगा. आपको इतने सालों बाद मौका मिला है. ऐसे में आपको दुनिया को खुद का टैलेंट दिखाना होगा.

डगआउट में गौतम गंभीर, बल्लेबाजी के दौरान संजू सैमसन
authorNeeraj Singh
Thu, 16 May 05:11 PM

राजस्तान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को टीम इंडिया की वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने में 10 साल का वक्त लग गया. लेकिन आखिरकार अब वो टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका और वेस्टइंडीज जाने के लिए तैयार हैं. सैमसन को 15 सदस्यीय टीम में चुन लिया गया है. आईपीएल और हाल के दिनों में उनके प्रदर्शन को देखने के बाद सेलेक्टर्स ने उनपर भरोसा जताया. सैमसन ने पिछले दिसंबर साउथ अफ्रीका के खिलाफ करियर का पहला वनडे शतक ठोका था. ऋषभ पंत चोट के चलते बाहर थे. ऐसे में सैमसन पर भरोसा किया गया गया था. सेलेक्टर्स ने जहां इशान किशन को अनदेखा कर दिया वहीं संजू सैमसन पर उन्होंने भरोसा जताया है.

 

10 साल बाद वर्ल्ड कप खेलेंगे सैमसन


टी20 वर्ल्ड कप 2024 सैमसन के करियर के लिहाज से काफी अहम होने वाला है. इसके बाद सैमसन का करियर या तो बन जाएगा या फिर दोबारा कभी शायद टीम इंडिया में उनकी वापसी नहीं होगी. इस बीच 29 साल के खिलाड़ी को लेकर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने चेतावनी दी है. गंभीर ने साफ कहा कि सैमसन के पास काफी ज्यादा अनुभव है और उन्हें दूसरों के सामने खुद को भी साबित करना होगा.

 

सैमसन को दुनिया को दिखाना होगा: गंभीर


स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि अब जब आपको टीम इंडिया की वर्ल्ड कप टीम में चुन लिया गया है तो आपको अब टीम के लिए मैच जीतने होंगे. आपके पास इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का अनुभव है. आप नए खिलाड़ी नहीं हो कि आपको और इंतजार करना है. आप पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट का स्वाद ले चुके हैं. आपने आईपीएल में भी अच्छा किया है. ऐसे में पूरा स्टेज आपका है. आपको ये दिखाना होगा कि आपके भीतर कितनी ताकत है. पूरी दुनिया आपको देखेगी.

 

बता दें कि आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के लिए संजू सैमसन धांसू फॉर्म में हैं. सैमसन की बदौलत ही टीम प्लेऑफ्स में पहुंच पाई है. अब तक 13 मैचों में ये बल्लेबाज 504 रन बना चुके हैं. इसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं. फिलहाल वो ऑरेंज कैप की लिस्ट में छठे नंबर पर हैं. वो विराट कोहली, ऋतुराज गायकवाड़, ट्रेविस हेड, रियान पराग और साई सुदर्शन से पीछे हैं.

 

ये भी पढे़ं

T20 World Cup से पहले भारत-बांग्लादेश की अमेरिका में होगी टक्कर, तारीख और वेन्यू का हो गया खुलासा

MS Dhoni Retirement : महेंद्र सिंह धोनी को CSK के कोच हसी ने बताया ड्रामा करने वाला, कहा -किसी भी वक्त संन्यास...
New Device in Cricket : राजस्थान रॉयल्स के बैटर ने गले में पहनी अनोखी डिवाइस, सोशल मीडिया में मचा हंगामा, जानें क्या है खासियत और इसकी कीमत?

 

लोकप्रिय पोस्ट