icon

IPL 2024: 'बीमर से विराट कोहली आउट तो धोनी के बैट के नीचे की गेंद वाइड हो जाती है', भारतीय क्रिकेटर का IPL पर निशाना

IPL 2024: विराट कोहली के विकेट के बाद पूर्व क्रिकेटर्स बल्लेबाज का साथ दे रहे हैं. मोहम्मद कैफ ने भी विराट का साथ दिया और कहा कि टेक्नोलॉजी के बावजूद अंपायर कैसे गलती कर सकता है.

कमर के ऊपर की गेंद खेलते विराट कोहली, बाहर जाती हुई गेंद मिस करते एमएस धोनी
authorNeeraj Singh
Mon, 22 Apr 07:56 PM

इंडियन प्रीमियर लीग में हो रही अंपायरिंग पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. पिछले एक हफ्ते से क्रिकेट एक्सपर्ट, खिलाड़ी और फैंस भी सवाल उठा रहे हैं जिसके बाद अब ये मुद्दा तूल पकड़ रहा है. अंपायरिंग को लेकर अब सवाल और ज्यादा इसलिए उठने लगे हैं क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ विराट कोहली के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद वो अंपायर से भिड़ गए. शुरुआत में यही लगा कि विराट कोहली नॉटआउट हैं और अंपायर से बड़ी गलती हुई है. ऐसे में अभी भी ये मुद्दा जारी है. लेकिन आईपीएल नियमों के अनुसार कोहली आउट थे. हर्षित राणा के ओवर में फुल टॉस गेंद पर विराट ने कैच दे दिया. हाइट के चलते अंपायर ने आउट दे दिया क्योंकि विराट क्रीज से बाहर थे.

 

 

 

कैफ ने खराब अंपायरिंग की लगाई क्लास


लेकिन कोहली ने अंपायर के फैसले का सम्मान नहीं किया. अंत में हॉक आई टेक्नोलॉजी ने भी गेंदबाज का साथ दिया और विराट को वापस पवेलियन लौटना पड़ा. हालांकि कोहली के आउट होने के तरीके पर अब काफी ड्रामा हो रहा है. ये अब बहस का मुद्दा बन चुका है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी इसपर अपनी बात रखी है.  मोहम्मद कैफ ने कहा कि कोहली जिस गेंद पर आउट हुए वो गेंद खेलने लायक नहीं थी. लेकिन अंपायर ने आउट दे दिया. वहीं धोनी के बैट के नीचे से जब गेंद गुजरी थी तब अंपायर ने उसे वाइड करार दे दिया था. कैमरा, रिप्ले, टेक्नोलॉजी होने के बावजूद गलतियां हो रही है. खराब अंपायरिंग है. मोहम्मद कैफ ने आगे कहा कि नियमों को देखने की जरूरत है और इसमें बदलाव भी करना होगा. चाहे जो भी हो, फैसला कोहली के पाले में जाना चाहिए था. बता दें कि पूर्व खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू ने भी विराट का सपोर्ट किया है और कहा है कि वो नॉटआउट थे.

 

 

 

पूर्व क्रिकेटर्स ने भी दिया विराट का साथ


इसके अलावा एबी डिविलियर्स ने भी विराट कोहली का सपोर्ट किया और कहा कि इस घटना के बाद विराट कोहली के करीबी दोस्त बताए जाने वाले साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि “खेल में क्रोध और भ्रम के लिए कोई जगह नहीं हैं. इसे ठीक करना कोई कठिन बात नहीं है. अंपायरों को बल्लेबाज का रुख जानना चाहिए, फिर रेखाएं खींचे और बॉल ट्रैकिंग का इस्तेमाल करें जिससे कोई भ्रम न हो सके.

 

इसके अलावा टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने एक वीडियो बनाकर इस विषय पर अपना पक्ष रखा. इरफान ने बताया कि आईपीएल शुरू होने से पहले ही सभी क्रिकेटरों की कमर की ऊंचाई बीसीसीआई ने ले ली थी, ताकि नो बॉल के फैसला ज्यादा आसानी से लिया जा सके.
 

ये भी पढ़ें:

विराट कोहली से 10-15 मिनट की बात ने बदल दी रियान पराग की IPL में किस्मत, बोले- मेरा बुरा दौर...

KKR के बल्लेबाज ने RCB का उड़ाया मजाक, ठहाके लगाते हुए कहा- 'ये तो सबसे खतरनाक टीम है'

विराट कोहली के विकेट का जिक्र कर KKR के खिलाड़ी ने जीत के बाद RCB के जख्मों पर छिड़का नमक, कहा- शायद बच गए...

 

लोकप्रिय पोस्ट