icon

भारतीय क्रिकेटर्स T20 World Cup के लिए नहीं छोड़ेंगे IPL 2024, BCCI भी नहीं देगा कोई निर्देश! जानिए क्यों

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 इस बार कैरेबियाई द्वीपसमूह और अमेरिका की मेजबानी में होने जा रहा है.यह टूर्नामेंट 1 जून से 29 जून के बीच खेला जाएगा.

भारत ने 2007 के बाद से टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है.
authorShakti Shekhawat
Tue, 13 Feb 10:57 PM

भारतीय क्रिकेट टीम को जून में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलना है. इसके आगाज से कुछ दिन पहले ही आईपीएल 2024 समाप्त होगा. दो महीने तक भारतीय क्रिकेटर्स आईपीएल में बिजी रहेंगे. फिर एक सप्ताह के अंदर उन्हें वेस्ट इंडीज व अमेरिका में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलना है. भारतीय खिलाड़ी मार्च से लेकर जून तक लगातार खेलेंगे. लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई खिलाड़ियों को वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर कोई निर्देश नहीं देगा. वह आईपीएल फ्रेंचाइज को भी ऐसा कोई नहीं निर्देश नहीं देगा जिसमें खिलाड़ियों को आराम देने के बारे में कहा जाए. टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से है जबकि भारत का पहला मैच 5 जून को न्यूयॉर्क में है.

 

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, आईपीएल 22 मार्च से 26 मार्च के बीच खेला जा सकता है. इस दौरान लगभग सभी भारतीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में व्यस्त होंगे. आईपीएल फाइनल और भारत के वर्ल्ड कप में पहले मैच में केवल नौ दिन का अंतर रहेगा. इस अवधि में भारतीय खिलाड़ियों को एक जगह इकट्ठा होना है और फिर अमेरिका के लिए रवाना होना है. वहां पर उन्हें टूर्नामेंट से पहले वॉर्म अप मुकाबले भी खेलने होंगे. ऐसे में कार्यक्रम काफी बिजी रहेगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई की तरफ से भारतीय क्रिकेटर्स को आईपीएल के दौरान किसी तरह के वर्कलोड मैनेजमेंट का निर्देश नहीं दिया गया है.

 

बीसीसीआई क्यों नहीं देगा निर्देश

 

पीटीआई ने बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है, 'उन्हें (खिलाड़ियों) काफी मोटा पैसा मिलता है और वे फ्रेंचाइज के लिए खेलते हुए कौनसे मैच खेलने हैं और कौनसे नहीं, यह फैसला नहीं कर सकते. लेकिन हां, सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से जुड़े और अगली खेप के खिलाड़ियों को लेकर फ्रेंचाइज का सपोर्ट स्टाफ लगातार एनसीए के स्पोर्ट्स साइंस हेड नितिन पटेल को रिपोर्ट देगा.'

 

समझा जाता है कि बीसीसीआई उन खिलाड़ियों को पहले ही वर्ल्ड कप के लिए भेज देगा जिनकी टीमें आईपीएल प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएगी. जिन प्लेयर्स को प्लेऑफ में खेलना होगा वे बाद में रवाना किए जा सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: भारत को राजकोट टेस्ट में विराट कोहली-चेतेश्वर पुजारा की आएगी याद! इनके बिना अंग्रेजों से कौन बचाएगा?

IND vs ENG: भारत को राजकोट टेस्ट में मिलेगा बड़ा बूस्ट, इस धाकड़ खिलाड़ी का खेलना तय, रोहित शर्मा लेंगे राहत की सांस!
BCCI रणजी ट्रॉफी न खेलने वाले खिलाड़ियों पर कसेगा नकेल! ना-नुक्कुर करने वालों से छिन सकता है IPL का पैसा

लोकप्रिय पोस्ट