icon

BCCI: खिलाड़ियों के रणजी ट्रॉफी मिस करने से बोर्ड नहीं है खुश, लगाई फटकार, कहा- कुछ तो पहले ही IPL मोड में आ चुके हैं

BCCI: बीसीसीआई उन खिलाड़ियों पर भड़का हुआ है जो रणजी ट्रॉफी नहीं खेल रहे हैं. इनमें उन खिलाड़ियों को छूट है जो नेशनल ड्यूटी या एनसीए में हैं.

ट्रेनिंग के दौरान इशान किशन
authorNeeraj Singh
Mon, 12 Feb 04:57 PM

बीसीसीआई रणजी ट्रॉफी के प्रति खिलाड़ियों के रवैये और उनके घरेलू टूर्नामेंट को छोड़ने से नाखुश है. मौजूदा रणजी सीजन 5 जनवरी को शुरू हुआ था. टूर्नामेंट का फाइनल 10 से 14 मार्च तक खेला जाना है. ऐसे में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी यानी की चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अपनी-अपनी टीमों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो पूरी तरह टूर्नामेंट से गायब हैं.

 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीमों से खेलने बातचीत कर सकती है. जो लोग नेशनल ड्यूटी पर हैं या नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं उन्हें मैच छोड़ने की अनुमति होगी.

 

इशान किशन नहीं खेल रहे हैं रणजी


टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में एक सूत्र ने कहा कि "अगले कुछ दिनों में, सभी खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में अपनी राज्य टीम के लिए खेलने के लिए बीसीसीआई के जरिए सूचित किया जाएगा. वहीं जो खिलाड़ी नेशनल ड्यूटी पर हैं या नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिकवर कर रहे हैं उन्हें पूरी तरह छूट है. लेकिन बोर्ड उन खिलाड़ियों से बिल्कुल खुश नहीं है जो जनवरी महीने से ही आईपीएल मोड में आ चुके हैं. बता दें कि इशान किशन (Ishan Kishan) उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने रणजी ट्रॉफी सीजन मिस किया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से हटने के बाद से विकेटकीपर-बल्लेबाज फिलहाल क्रिकेट से दूर है. इशान ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है लेकिन वो रणजी नहीं खेल रहे हैं. किशन को उम्मीद है कि वह आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे और टी20 लीग के बाद खेले जाने वाले 2024 टी20 विश्व कप के लिए वापसी करेंगे.

 

पुजारा- जडेजा को किया जाएगा सम्मानित


टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से पहले चेतेश्वर पुजारा और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सम्मानित करेगा. दोनों खिलाड़ियों ने भारत के लिए डेब्यू से पहले सौराष्ट्र के लिए अच्छा प्रदर्शन किया. पुजारा घरेलू क्रिकेट में लगातार खेलते हैं और जब भी वह टीम से बाहर होते हैं तो रणजी ट्रॉफी खेलते हैं. दाएं हाथ का यह बल्लेबाज 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद से ही टीम इंडिया से दूर है.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: टीम इंडिया से बाहर होगा यह खिलाड़ी, मैनेजमेंट का उठ गया भरोसा, नौजवान क्रिकेटर करेगा डेब्यू!

IND vs ENG, Exclusive: तीसरे टेस्ट से पहले अंग्रेज बल्लेबाजों की टेंशन हुई दोगुनी, राजकोट पिच को लेकर आई अहम अपडेट, जानें पूरा मामला

IND vs ENG: धोनी नहीं बल्कि इस देश का विकेटकीपर है सबसे तेज, पूर्व क्रिकेटर बोला- 'उसके जैसा कोई नहीं कर सकता'
 

लोकप्रिय पोस्ट