icon

टीम इंडिया के टेस्ट बल्लेबाजों को खेलना होगा डोमेस्टिक क्रिकेट, रोहित- विराट के साथ सिर्फ इस खिलाड़ी को छूट

बीसीसीआई डोमेस्टिक क्रिकेट को लेकर सख्त रवैया अपना रही है. बोर्ड ने कहा है कि कोहली, रोहित और बुमराह के अलावा हर टेस्ट खिलाड़ी को डोमेस्टिक क्रिकेट में हिस्सा लेना होगा.

रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह
authorNeeraj Singh
Tue, 16 Jul 04:12 PM

बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने साफ कर दिया है कि हर क्रिकेटर को डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना जरूरी है. इन क्रिकेटरों को तभी ऐसा करना होगा जब वो नेशनल टीम से फ्री हो जाएंगे. इस लिस्ट में सिर्फ 3 क्रिकेटरों को ही छूट मिलेगी जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है. लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि इन तीनों खिलाड़ियों के अलावा हर खिलाड़ी को एक न एक मैच तो खेलना होगा.

 

खिलाड़ियों को कम से कम खेलना होगा एक डोमेस्टिक मैच


बता दें कि अगस्त में दलीप ट्रॉफी मुकाबलों की शुरुआत होनी है. ऐसे में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले खिलाड़ियों के पास तैयारी का अच्छा मौका है. बता दें कि इस बार दलीप ट्रॉफी के लिए कोई जोनल सेलेक्शन कमेटी नहीं है. नेशनल सेलेक्शन कमिटी ही दलीप ट्रॉफी की टीमें चुनेगी. ऐसे में रोहित, विराट और बुमराह का अगर मन करेगा तो वो खेलेंगे वरना नहीं खेलेंगे. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे जिसकी शुरुआत 27 जुलाई से हो रही है. लेकिन वो वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. पर्सनल कारणों के चलते पंड्या आराम लेंगे.  हार्दिक पंड्या टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उप कप्तान थे. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए वो पूरी तरह फिट हो चुके हैं.

 

रोहित टी20 फॉर्मेट से रिटायर हो चुके हैं. भारत को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. वनडे सीरीज की शुरुआत 2 अगस्त से होगी. इस सीरीज में अगर पंड्या नहीं रहते हैं तो शुभमन गिल को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. गिल की कप्तानी में भारत ने टी20 सीरीज में जिम्बाब्वे को 4-1 से हराया था. इसके अलावा पिछले साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 में सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी की थी.

 

बीसीसीआई सूत्र के अनुसार हार्दिक पंड्या ने वनडे सीरीज से ब्रेक लेने के बाद बीसीसीआई को इसकी सूचना दी और कहा कि वो पर्सनल कारणों को चलते ऐसा कर रहे हैं. ऐसे में वनडे सीरीज के लिए शुभमन गिल के साथ कप्तानी के लिए केएल राहुल का भी नाम आगे आ रहा है. 
 

ये भी पढ़ें:

अमित मिश्रा ने केएल राहुल और संजीव गोयनका के विवाद से उठाया पर्दा, जानें मैच के बाद दोनों के बीच क्या बातचीत हुई?

ब्रायन लारा ने वेस्ट इंडीज के इस बल्लेबाज को बताया सचिन तेंदुलकर से भी बेहतर, बोले- 'वह उस टैलेंट के आसपास भी नहीं'

IND vs SL: हार्दिक पंड्या को मिली टीम इंडिया की कमान, ये दो खिलाड़ी पूरी तरह पिक्चर से हैं बाहर

लोकप्रिय पोस्ट