icon

राहुल द्रविड़ को ही कोच पद पर देखना चाहता है BCCI, टी20 फॉर्मेट के लिए इस पूर्व खिलाड़ी से भी की बात, क्रिकेटर ने कर दिया मना

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच पद पर बने रह सकते हैं. बोर्ड फिलहाल द्रविड़ के संपर्क में है. इसके अलावा बोर्ड ने हाल ही में आशीष नेहरा से भी बात की थी.

टीम इंडिया के कोच पद पर बने रह सकते हैं राहुल द्रविड़
authorSportsTak
Wed, 29 Nov 10:20 AM

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कथित तौर पर राहुल द्रविड़ को अगले साल टी20 विश्व कप तक भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बने रहने का ऑफर दिया है. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि बोर्ड ने टी20 फॉर्मेट की कोचिंग के लिए भारत के पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा के सामने प्रत्साव रखा था लेकिन नेहरा ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया जिसके बाद बोर्ड को वापस द्रविड़ के पास जाना पड़ा.

 

नेहरा ने कर दिया था मना

 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड ने सबसे पहले नेहरा से संपर्क किया था. नेहरा वही कोच हैं जिनकी कोचिंग में गुजरात टाइटंस ने पहली बार आईपीएल खिताब पर कब्जा किया था और दूसरी बार टीम आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंची थी. नेहरा के जरिए ऑफर ठुकराने के बाद बीसीसीआई को वापस द्रविड़ के पास ही जाना पड़ा. ऐसे में फिलहाल द्रविड़ से अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बात चल रही है.

 

द्रविड़ हैं बोर्ड की आखिरी उम्मीद

 

51 साल के द्रविड़ ने रवि शास्त्री को टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में साल 2021 में रिप्लेस किया था. ऐसे में वनडे वर्ल्ड कप 2023 में हार के बाद द्रविड़ का पहला फेज पूरा हो चुका है. द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंची और इसके बाद टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के भी फाइनल में पहुंची. लेकिन दोनों ही मौकों पर टीम को फाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा. 2 साल के कार्यकाल में टीम एक भी आईसीसी खिताब पर कब्जा नहीं जमा पाई. हालांकि टीम ने एशिया कप खिताब पर जरूर कब्जा किया और टीम तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 भी बनी.

 

बता दें कि राहुल द्रविड़ वही कोच हैं जिनकी कोचिंग में टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप में लगातार 10 मैच जीते. रिपोर्ट के अनुसार पूर्व भारतीय कप्तान को पिछले हफ्ते ही बोर्ड ने कॉन्टैक्ट किया था. लेकिन अब तक द्रविड़ ने इस रोल को लेकर हामी नहीं भरी है. द्रविड़ साल 2005 से लेकर 2007 तक टीम इंडिया के कप्तान रह चुके हैं. टीम इंडिया को अगली सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलनी है जहां उसे तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट की सीरीज खेलनी है.

 

साउथ अफ्रीका की सीरीज के बाद भारत की टक्कर अफगानिस्तान से और फिर इंग्लैंड से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में होगी. टी20 वर्ल्ड कप 2024 जून में खेला जाएगा जिसका आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका मिलकर करेंगे. 
 

ये भी पढ़ें:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रसिद्ध कृष्णा की हुई इतनी पिटाई, टी20 में भारत की तरफ से ऐसा करने वाले बन गए पहले गेंदबाज

मैथ्यू वेड ने मैक्सवेल की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- ये हमारा बेस्ट टी20 खिलाड़ी है, कुछ क्रिकेटर्स घर...

मैक्सवेल को खूब भा रहा है भारत, चौथा टी20 शतक ठोक बल्लेबाज ने की रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

लोकप्रिय पोस्ट