icon

विराट कोहली के साथ होगी BCCI की बैठक, टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं हैं पहली पसंद, ये बल्लेबाज खेल सकता है नंबर 3: रिपोर्ट

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलना मुश्किल है. इशान किशन उनकी जगह ले सकते हैं. फिलहाल सेलेक्टर्स और विराट के बीच बात होनी बाकी है.

क्या टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो जाएंगे विराट कोहली?
authorSportsTak
Thu, 07 Dec 01:05 PM

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए कोहली को प्लेइंग 11 में नहीं गिना जा रहा है. जून 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. हाल ही में बीसीसीआई, राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और अजीत अगरकर के बीच दिल्ली में मीटिंग हुई. बीसीसीआई के टॉप ऑफिशियल्स ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रोडमैप तैयार करना शुरू कर दिया है. भारत के पास सिर्फ अब 6 टी20 मैच ही बचे हैं. ऐसे में बोर्ड 15 सदस्यीय टीम को फाइनल करने में जुट गया है.

 

कोहली, रोहित और बुमराह को साउथ अफ्रीकी दौरे के व्हाइट बॉल फॉर्मेट से आराम दिया गया है. ऐसे में तीनों के पास अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने का ही मौका बचा है. लेकिन दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि रोहित और बुमराह आटोमेटिक तरीके से प्लेइंग 11 में पहली पसंद हैं जबकि कोहली की जगह फिलहाल पक्की नहीं है.

 

बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वो रोहित शर्मा के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जाना चाहते हैं. रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 फाइनल के बाद अबतक  एक भी टी20 नहीं खेला है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा के प्रदर्शन की बात करें तो रोहित ने 125 की स्ट्राइक रेट के साथ 597 रन बनाए थे. कुछ ऐसा ही कोहली के साथ भी है जो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बोर्ड कोहली के साथ नहीं जाना चाहता है.

 

इशान किशन खेल सकते हैं नंबर 3


बीसीसीआई ऑफिशियल्स ने दैनिक जागरण से कहा कि, सेलेक्टर्स कोई ऐसा बल्लेबाज चाहते हैं जो पहली गेंद से ही अटैक करना शुरू कर दे. इशान किशन इस रोल में फिट बैठते हैं और वो टी20 वर्ल्ड कप में नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. कोहली फिलहाल टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. बता दें कि अगर इशान किशन नंबर 3 पर खेलते हैं तो सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या और जडेजा बाकी की जगहों को भरेंगे. ऐसे में कोहली की जगह यहां कहीं नहीं दिख रही है. कहा जा रहा है कि इस मामले पर सेलेक्टर्स जल्द ही विराट कोहली से बात कर सकते हैं. 35 साल का ये बल्लेबाज टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा.
 

ये भी पढ़ें:

सूर्यकुमार यादव या फिर हार्दिक पंड्या नहीं, ये भारतीय गेंदबाज टी20 फॉर्मेट में करता सबसे ज्यादा कमाई

WI vs ENG: जैक्स- बटलर की पारी से इंग्लैंड की सीरीज में वापसी, वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया, सबसे ज्यादा मार खाने वाला गेंदबाज भी चमका

IPL 2024 से पहले क्या किसी और फ्रेंचाइजी में जाएंगे मोहम्मद शमी, गुजरात के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर का बड़ा आरो

लोकप्रिय पोस्ट