icon

Anshuman Gaekwad: कैंसर से जंग लड़ रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर के लिए BCCI ने बढ़ाया हाथ, जय शाह ने किया इतने करोड़ की मदद का ऐलान

पूर्व क्रिकेटर अनशुमान गायकवाड़ की मदद के लिए बोर्ड आगे आया है. सचिव जय शाह ने ऐलान किया है कि वो अनशुमान के लिए 1 करोड़ रुपए का फंड रिलीज करने के लिए तैयार हैं.

स्टेडियम में जय शाह, अनशुमान गायकवाड़ की फाइल फोटो
authorNeeraj Singh
Sun, 14 Jul 02:17 PM

बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने बोर्ड को पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ की मदद के लिए 1 करोड़ रुपए रिलीज करने का आदेश दिया है. पूर्व क्रिकेटर फिलहाल ब्लड कैंसर से जूझ रहा है. बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल सूत्रों के अनुसार शाह ने गायकवाड़ के परिवार से भी बात की है और आगे के लिए समर्थन का वादा किया है. गायकवाड़ के कैंसर का इलाज फिलहाल लंदन के किंग्स कॉलेज अस्पताल में चल रहा है.

 

बीसीसीआई के एपेक्स काउंसिल ने कहा कि बोर्ड गायकवाड़ के परिवार के साथ खड़ा है. हम उनकी जल्दी रिकवरी की कामना करते हैं. बीसीसीआई गायकवाड़ का प्रोग्रेस चेक करेगी. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वो पूरी तरह ठीक होकर बाहर आएंगे.

 

बता दें कि गायकवाड़ ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 15 वनडे और 13 साल के लंबे करियर में 2000 से ज्यादा रन बनाए हैं. पूर्व क्रिकेटर्स हाल ही में गायकवाड़ का समर्थन करने के लिए एक साथ आए थे. बीसीसीआई ने इस महीने जैसे ही टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपए का ऐलान किया था पूर्व भारतीय क्रिकेट संदीप पाटिल ने बीसीसीआई से गुहार लगाई थी और गायकवाड़ की मदद के लिए बात उठाई थी.

 

संदीप पाटिल ने लगाई थी गुहार


संदीप पाटिल ने कहा था कि बीसीसीआई ने टीम इंडिया को इतने करोड़ रुपए की रकम दी है. बोर्ड के पास इतनी ताकत और पैसे हैं लेकिन वो अपने खिलाड़ियों की मदद नहीं कर सकता. बीसीसीआई वर्तमान के क्रिकेटर्स की तो मदद कर रही है लेकिन पूर्व क्रिकेटर्स का क्या. मैं मई के महीने में लंदन गया था और वहां मेरी मुलाकात अंशुमान गायकवाड़ से हुई थी. वो ब्लड कैंसर की जंग लड़ रहे हैं. अनशुमान ने कहा था कि उन्हें इलाज के लिए पैसों की जरूरत है.  इसके बाद दिलीप वेंगसरकर से हमने बात की और फिर हमने बीसीसीआई कोषाध्यक्ष आशीष शेलार से भी कॉन्टैक्ट किया. बता दें कि पाटिल ने ये सभी बातें मिड डे के कॉलम में लिखी थीं. पाटिल ने इसमें कहा था कि उन्हें आशीष से काफी उम्मीदें हैं कि वो हमारे पूर्व क्रिकेटर की जान बचाएंगे और उनकी मदद करेंगे. बता दें कि पाटिल के अलावा टीम इंडिया के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव ने गायकवाड़ की मदद के लिए बीसीसीआई से गुहार लगाई थी.

 

बता दें कि 71 साल के पूर्व क्रिकेटर टीम इंडिया के हेड कोच भी रह चुके हैं. साल 2000 में आईसीसी नॉकआउट ट्रॉफी में उनकी कोचिंग में टीम रनरअप रही थी.

 

ये भी पढ़ें

IND vs PAK: रायुडू की फिफ्टी, युसूफ पठान के तूफान के दम पर भारत ने पाकिस्‍तान को चटाई धूल, World Championship of Legends का बना पहला चैंपियन

IND vs PAK: दर्द से जूझ रहे थे मिस्बाह उल हक, रॉबिन उथप्पा मदद को पहुंचे, ड्रेसिंग रूम से मंगवाई मदद, देखिए Video

पाकिस्तान क्रिकेट में खिलाड़ियों और बोर्ड में होगा टकराव! बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह पर गिरेगी गाज

लोकप्रिय पोस्ट