icon

बड़ी खबर: BCCI की रडार पर रियान पराग, टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने पर हुई चर्चा, विराट कोहली पर आई अब तक की सबसे बड़ी अपडेट

BCCI Meeting: बीसीसीआई मीटिंग में विराट कोहली पर भी चर्चा हुई और ये कहा गया कि उन्हें टीम से बाहर नहीं रखा जा सकता. वहीं रियान पराग ने और अच्छा खेला तो उन्हें जगह मिल सकती है.

अर्धशतक ठोकने के बाद रियान पराग, मैच के दौरान शॉट खेलते विराट कोहली
authorNeeraj Singh
Wed, 17 Apr 11:57 AM

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के लिए जब अमेरिका और वेस्टइंडीज जाएगी तब टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक के रूप में उतरेगी. टूर्नामेंट की शुरुआत 2 जून से हो रही है जिसमें भारत अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा. भारतीय टीम को 9 जून को पाकिस्तान, 12 जून को अमेरिका और 15 जून को कनाडा के खिलाफ मुकाबला खेलना है. ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों से उम्मीद है कि टीम सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर सकती है. लेकिन इन सबके बीच चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के सामने 15 सदस्यीय वाली एक मजबूत टीम चुनने का बेहद मुश्किल काम है.

 

दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के अनुसार, कप्तान रोहित शर्मा, अजीत अगरकर और कोच राहुल द्रविड़ ने पिछले हफ्ते टी20 विश्व कप के लिए मुंबई में एक अहम मीटिंग की, जहां उन्होंने टीम में विराट कोहली की जगह के साथ और भी कई मुद्दों पर बात की. ऑफिशियल तौर पर ये साफ हो चुका है कि सेलेक्टर्स और बीसीसीआई विराट कोहली को टीम इंडिया से बाहर नहीं करना चाहते हैं. ऐसे में विराट कोहली की जगह पक्की है.

 

कोहली को मिलेगी जगह

 

रिपोर्ट से पता चलता है कि बीसीसीआई के टॉप अधिकारी कोहली को हटाने के पक्ष में नहीं हैं और न ही कोई विवाद में पड़ना चाहते हैं. आईपीएल 2024 में कोहली के धमाकेदार प्रदर्शन ने टी20 वर्ल्ड कप में चुने जाने की उनकी संभावनाओं को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है. कोहली के पास वर्तमान में ऑरेंज कैप है, उनके नाम पर 361 रन हैं, जिसमें एक शतक और दो अर्द्धशतक शामिल हैं. चूंकि कोहली आईपीएल में सलामी बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में भी वो टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. इसका मतलब यह होगा कि शुभमन गिल या यशस्वी जयसवाल में से किसी एक को ही आईसीसी इवेंट के लिए टिकट मिलेगा.

 

पंड्या हो सकते हैं बाहर


रिपोर्ट से पता चला है कि अगर हार्दिक पंड्या अच्छी गेंदबाजी नहीं करेंगे तो उनके लिए भारतीय टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा. पंड्या आईपीएल 2024 में खराब प्रदर्शन कर रहे हैं और उनके हालिया फॉर्म को देखते हुए, अगर उन्होंने अगले मैचों में सुधार नहीं दिखाया तो उनके लिए टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा. इसके अलावा, शिवम दुबे आईपीएल 2024 में सीएसके के लिए अपने शानदार प्रदर्शन के बाद चयनकर्ताओं के रडार पर हैं, जहां उन्होंने अब तक छह पारियों में 242 रन बनाए हैं.

 

रियान पराग पर हुई चर्चा


एक और युवा खिलाड़ी जिसने चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा है वह है राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रियान पराग. 22 साल के खिलाड़ी ने इस सीजन में बेहद प्रभावशाली प्रदर्शन किया है. नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए पराग ने इस सीजन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अब तक 7 मैचों में 318 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं. पराग अगर यही फॉर्म जारी रख सके तो उनके पास अपना पहला टी20 विश्व कप खेलने का शानदार मौका होगा.

 

लोकप्रिय पोस्ट