icon

BCCI रिव्यू मीटिंग: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए बोर्ड ने इन 20 खिलाड़ियों पर लगाई मुहर, रोटेशन प्रोसेस का होगा इस्तेमाल

बीसीसीआई (BCCI) की रिव्यू मीटिंग खत्म हो चुकी है जहां कई अहम फैसले पर बोर्ड ने मुहर लगाई.

bcci रिव्यू मीटिंग: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए बोर्ड ने इन 20 खिलाड़ियों पर लगाई मुहर, रोटेशन प्रोसेस का होगा इस्तेमाल
SportsTak - Sun, 01 Jan 04:54 PM

बीसीसीआई (BCCI) की रिव्यू मीटिंग खत्म हो चुकी है जहां कई अहम फैसलों पर बोर्ड ने मुहर लगाई. लेकिन इस मीटिंग की सबसे बड़ी खास बात यही रही कि, मीटिंग में आईसीसी 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए 20 खिलाड़ियों को चुन लिया गया है. बीसीसीआई ने कहा है कि, इन खिलाड़ियों को रोटेशन प्रोसेस के तहत मैच खिलाए जाएंगे. और ये सबकुछ वर्ल्ड कप से पहले होना है. इन खिलाड़ियों को अगले 35 वनडे मैचों में रोटेशनल प्रोसेस के तहत मौका दिया जाएगा. मीटिंग में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़, टीम के कप्तान रोहित शर्मा, चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा और एनसीए हेड वीवीएस लक्ष्मण थे. मुंबई में कुल 4 घंटे तक मीटिंग चली. इसके अलावा बोर्ड के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिन जय शाह भी इस मीटिंग का हिस्सा थे. 

 

वर्ल्ड कप पर है पूरा फोकस

शाह ने मुंबई में रविवार को हुई बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, "बीसीसीआई ने 20 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है, जिन्हें 50 ओवरों के विश्व कप तक रोटेट किया जाएगा." वहीं
बीसीसीआई के एक सूत्र ने क्रिकबज से कहा कि, मीटिंग काफी अच्छी रही. हमने टीम के पिछले, वर्तमान के प्रदर्शन पर बात की. वहीं इस मीटिंग में टीम इंडिया के भविष्य को लेकर भी चर्चा हुई.  इसमें वनडे वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप शामिल है.  हम यहां इंटरनेशनल क्रिकेट को ज्यादा अहमियत देना चाहते हैं लेकिन इसके अलावा हम ये भी ध्यान रखेंगे कि आईपीएल फीका न पड़े.

 

बोर्ड ने यहां मैच के लिए खिलाड़ियों की उपलब्धता, वर्कलोड मैनेजमेंट और फिटनेस पैरामीटर पर भी बात की. वहीं आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भी रोडमैप तैयार किया. इसके अलावा ये भी कहा गया कि, एनसीए को यहां आईपीएल फ्रेंचाइजियों के साथ मिलकर काम करना होगा और भारतीय खिलाड़ियों पर फोकस करना होगा. 2023 वनडे वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में होना है. अंतिम 15 सदस्यीय टीम की घोषणा इवेंट से लगभग एक महीने पहले की जाएगी.

 

इसके अलावा बोर्ड ने यहां खिलाड़ियों की फिटनेस पर भी बात की. इसमें बोर्ड ने कहा कि, यो- यो टेस्ट के साथ अब खिलाड़ियों को डेक्सा टेस्ट भी देना होगा. और ये रोडमैप खिलाड़ियों के सेंट्रल पूल के लिए होगा.
 

लोकप्रिय पोस्ट