icon

IND vs ENG: विराट कोहली के इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से हटने पर जय शाह का बड़ा बयान, बोले- बिना मतलब की...

Virat kohli, India vs England: विराट कोहली निजी कारणों के चलते इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की अहम सीरीज से हट गए थे. बीसीसीआई सेक्रेटरी ने इस फैसले पर कोहली का सपोर्ट किया

विराट कोहली निजी कारणों के चलते इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज का हिस्‍सा नहीं हैं
authorकिरण सिंह
Thu, 15 Feb 04:22 PM

Virat kohli, India vs England: विराट कोहली (Virat kohli) इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज का हिस्‍सा नहीं है. निजी कारणों के चलते उन्‍होंने इस सीरीज से हटने का फैसला लिया. अब बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह उनके सपोर्ट में उतरे. शाह का मानना है कि अगर कोई खिलाड़ी पिछले 15 सालों से खेल रहा है तो उसका छुट्टी के लिए कहना हक है.  

 

बीसीसीआई के अनुसार कोहली पहले तो सीरीज के शुरुआती दो मैचों से हटे थे. तीसरे टेस्‍ट में उनकी वापसी की उम्‍मीद की जा रही थी. मैनेजमेंट ने कोहली की उपलब्‍धता का इंतजार भी किया, जिसके बाद स्‍टार भारतीय बल्‍लेबाज ने बचे हुए तीन मैचों से भी हटने का फैसला किया. जय शाह ने भारत और इंग्‍लैंड के बीच राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्‍ट मैच पहले कहा- 

 

यदि कोई खिलाड़ी 15 सालों में पहली बार पर्सनल लीव ले रहा है तो ये उसका अधिकार है. विराट उस तरह के खिलाड़ी नहीं हैं, जो बिना किसी कारण के छुट्टी के लिए कहेंगे. हमें उनका साथ देना चाहिए और अपने प्‍लेयर्स पर भरोसा करना चाहिए. हम बाद में कोहली के बारे में बात करेंगे.

 

कोहली पहली बार पूरी सीरीज से दूर

साल 2011 में टेस्‍ट क्रिकेट में कदम रखने वाले कोहली अपने करियर में पहली बार किसी पूरी सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. राजकोट टेस्‍ट से पहले जय शाह ने ये भी क्‍लीयर कर दिया कि टी20 वर्ल्‍ड कप में रोहित शर्मा (Rohit sharma) भारतीय टीम की कप्‍तानी करेंगे. बीसीसीआई सेक्रेटरी ने भरोसा जताया है कि रोहित की कप्‍तानी में भारत टी20 वर्ल्‍ड कप चैंपियन बनेगा. वहीं जय शाह ने ये भी साफ कर दिया है कि राहुल द्रविड़ टी20 वर्ल्‍ड कप तक टीम इंडिया के हेड कोच रहेंगे. 

 

ये भी पढे़ं-

क्या भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान जाएगी? BCCI सेक्रेटरी ने यह क्या कह दिया

जय शाह ने IPL के लिए डॉमेस्टिक क्रिकेट छोड़ने वाले भारतीय क्रिकेटर्स को दी सख्त चेतावनी, बोले- नखरे नहीं चलेंगे...

रोहित शर्मा होंगे T20 World Cup 2024 में भारत के कप्तान, जय शाह का ऐलान, बोले- टीम इंडिया बनेगी वर्ल्ड चैंपियन

लोकप्रिय पोस्ट