icon

श्रेयस अय्यर और इशान किशन से 'सजा' देने के बाद बीसीसीआई की सभी क्रिकेटर को चेतावनी, कहा- टीम इंडिया में...

BCCI Annual Contract:बीसीसीआई की चेतावनी को नजरअंदाज करने पर श्रेयस अय्यर और इशान किशन ने अपना कॉन्‍ट्रेक्‍ट गंवा दिया है, जिसके बाद बोर्ड ने बाकी प्‍लेयर्स को भी चेतावनी दी है.

श्रेयस अय्यर और इशान किशन ने बीसीसीआई कॉन्‍ट्रेक्‍ट गंवा दिया है
authorकिरण सिंह
Wed, 28 Feb 09:30 PM

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और इशान किशन (Ishan Kishan) से एनुअल कॉन्ट्रेक्ट छीन लिए गए हैं. बीसीसीआई की चेतावनी को नजरअंदाज करना दोनों प्‍लेयर्स को भारी पड़ गया. बीसीसीआई ने कहा कि कॉन्‍ट्रेक्‍ट के लिए दोनों के नामों पर विचार नहीं किया है. इसके साथ ही बोर्ड ने सभी क्रिकेटरों को भी एक बार फिर चेतावनी दे दी है. बोर्ड ने प्‍लेयर्स को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए साफ-साफ कह दिया है. बोर्ड का कहना है कि अगर प्‍लेयर्स टीम इंडिया की तरफ से नहीं खेल रहे हैं तो वो घरेलू क्रिकेट खेलें.  


दरअसल बोर्ड आईपीएल के लिए घरेलू क्रिकेट से दूरी बनाने वाले खिलाड़ियों को लेकर सख्त है. बीते दिनों बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी कहा था कि सभी क्रिकेटरों को घरेलू क्रिकेट खेलना जरूरी है. उन्‍होंने साफ कर दिया था कि कॉन्‍ट्रेक्‍ट प्‍लेयर्स तो इस मामले में किसी तरह के नखरे नहीं कर सकते. उन्‍होंने कह‍ा था कि घरेलू क्रिकेट ना खेलने का अंजाम बुरा होगा. उन्‍होंने कॉन्‍ट्रेक्‍ट प्‍लेयर्स को लेटर लिखकर भी चेतावनी दी थी. 

 

चेतावनी के बावजूद नहीं मानी बात

बोर्ड की चेतवानी के बावजूद श्रेयस अय्यर और इशान किशन अपनी अपनी टीमों के लिए रणजी ट्रॉफी नहीं खेले. उनकी उस हरकत से बोर्ड नाराज भी था. माना जा रहा था दोनों ने आईपीएल को तवज्‍जों देते हुए ये फैसला लिया. हालांकि अय्यर अब मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल खेलने के लिए तैयार हो गए हैं.

 

आईपीएल की तैयारियों में बिजी इशान

इशान आईपीएल की तैयारियों को देखते हुए इस समय डीवाई पाटिल टी20 कप में बिजी हैं. वो मानसिक थकान का हवाला देकर साउथ अफ्रीका दौरे से लौट आए थे. इशान तब से ही टीम इंडिया से बाहर हैं. भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी साफ कर चुके हैं कि घरेलू क्रिकेट खेलने पर ही इशान को वापस चुना जा सकेगा. 

 

ये भी पढ़ें-

Exclusive: भारतीय खिलाड़ियों की बढ़ने वाली है सैलरी, BCCI ने कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से दी बड़ी जानकारी, जानिए अभी कितने मिलते हैं

BCCI Central Contract: पांच तेज गेंदबाजों को बीसीसीआई देगा स्‍पेशल कॉन्‍ट्रेक्‍ट, अनकैप्‍ड प्‍लेयर्स भी शामिल!

तीन स्टार खिलाड़ी IPL 2024 से बाहर, 8 बड़े नाम अभी भी चोटिल जिनमें से 3 के खेल पाने पर संदेह, टीमों में खलबली!

लोकप्रिय पोस्ट