icon

BCCI रणजी ट्रॉफी न खेलने वाले खिलाड़ियों पर कसेगा नकेल! ना-नुक्कुर करने वालों से छिन सकता है IPL का पैसा

बीसीसीआई इशान किशन के रणजी ट्रॉफी नहीं खेलने से नाखुश है. टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ सार्वजनिक रूप से इस युवा को घरेलू क्रिकेट खेलने को कह चुके हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के सितारे बाहर होने पर घरेलू क्रिकेट से दूरी बनाकर रखते हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 13 Feb 07:13 PM

भारतीय क्रिकेट बोर्ड घरेलू क्रिकेट खेलने से दूरी बरतने वाले क्रिकेटर्स पर कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है. ऐसे खिलाड़ी जो फर्स्ट क्लास क्रिकेट से परहेज कर रहे हैं और टीम इंडिया में आने के लिए केवल आईपीएल पर फोकस करते हैं उन पर आने वाले समय में डंडा चल सकता है. बीसीसीआई भारतीय टीम से बाहर चल रहे खिलाड़ियों के लिए कम से कम तीन-चार फर्स्ट क्लास मैच खेलना अनिवार्य कर सकती हैं. अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो फिर उसका आईपीएल खेलना खटाई में पड़ सकता है. हालांकि इसमें वे खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे जो भारतीय टीम का हिस्सा होंगे व किसी सीरीज में खेल रहे होंगे. इनके अलावा चोटिल प्लेयर्स को भी छूट मिलेगी. बीसीसीआई यह कदम इशान किशन की हालिया हरकतों के चलते उठा सकती है.

 

इशान की मनमानी से BCCI नाराज

 

किशन अभी भारतीय टीम से बाहर हैं और रणजी ट्रॉफी में नहीं खेल रहे. वे इसके बजाय बड़ौदा में मुंबई इंडियंस के नए कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं. भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ दो बार सार्वजनिक रूप से कह चुके हैं कि घरेलू क्रिकेट खेलने के बाद ही इशान टीम इंडिया में आ सकेंगे. इन बयानों के बाद भी इशान रणजी खेलने नहीं गए. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई ने इशान को झारखंड के इस सीजन के आखिरी रणजी मैच में खेलने के निर्देश दे दिए हैं. यह मैच 16 फरवरी से शुरू होगा.

 

रणजी ट्रॉफी के लिए BCCI जारी करेगा फरमान

 

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, इस बात पर आम सहमति है कि खिलाड़ियों को लेकर एक कड़ी नीति होनी चाहिए जिससे कि युवा खिलाड़ी केवल आईपीएल ही न खेलें. एक सीनियर अधिकारी के हवाले से लिखा गया है,

 

बीसीसीआई के कर्ता-धर्ताओं को पता है कि कुछ खिलाड़ी लाल गेंद क्रिकेट नहीं खेलना चाहते. अगर वे भारतीय टीम से बाहर होते हैं तो वे ज्यादा से ज्यादा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (टी20) खेल लेते हैं और फिर लाल गेंद के सीजन के लिए अपने राज्य की टीम के लिए रिपोर्ट नहीं करते. ऐसे खिलाड़ियों पर काबू पाने के लिए पूरी संभावना है कि बोर्ड 3-4 रणजी ट्रॉफी मैच खेलना अनिवार्य कर देगा. अगर ऐसा नहीं होता है तो वे आईपीएल नहीं खेल पाएंगे या आईपीएल ऑक्शन का हिस्सा भी नहीं बन पाएंगे. स्टेट यूनिट्स को लगता है कि अगर बीसीसीआई की तरफ से ऐसा फरमान नहीं आता है तो युवा सितारे रणजी ट्रॉफी की अवहेलना करेंगे.

 

इशान किशन के अलावा हालिया समय में दीपक चाहर, क्रुणाल पंड्या और हार्दिक पंड्या भी रणजी ट्रॉफी मैचों से दूर रहे हैं. हालांकि हार्दिक चोट से उबर रहे हैं. बीसीसीआई को इस बात की जानकारी है.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: भारत को राजकोट टेस्ट में मिलेगा बड़ा बूस्ट, इस धाकड़ खिलाड़ी का खेलना तय, रोहित शर्मा लेंगे राहत की सांस!

पाकिस्तान सुपर लीग 2024 से धड़ाधड़ हट रहे विदेशी खिलाड़ी, टीम मालिकों को सताने लगा डर, PCB से शेड्यूल बदलने की मांग
AUS vs WI: रसेल-रदरफॉर्ड के तूफान के आगे वॉर्नर-डेविड का पराक्रम फेल, वेस्ट इंडीज के आगे नहीं टिक सका ऑस्ट्रेलिया, 37 रन से हारा

लोकप्रिय पोस्ट