icon

गौतम गंभीर को कोच बनाने से पहले विराट कोहली से नहीं ली गई सलाह, रोहित के अलावा इस खिलाड़ी से पूछी गई राय

बीसीसीआई ने जब गौतम गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया तब विराट कोहली से संपर्क नहीं किया गया था. इस दौरान सिर्फ रोहित- पंड्या लूप मे थे.


आईपीएल के दौरान एक दूसरे संग हाथ मिलाते विराट- गंभीर
authorNeeraj Singh
Thu, 11 Jul 10:09 AM

गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच बना दिया गया है. गंभीर जब से टीम इंडिया के नए हेड कोच बने हैं. फैंस उनको और विराट कोहली को एक साथ देखना चाहते हैं. आईपीएल में जंग और फिर दोस्ती के बाद दोनों के बीच सबकुछ ठीक है. लेकिन इस बीच एक अहम अपडेट ये है कि बीसीसीआई ने जब गौतम गंभीर को टीम का हेड बनाने का सोचा था तब इस दौरान पूर्व कप्तान विराट कोहली से कोई बातचीत या फिर सलाह नहीं ली गई.

 

विराट से नहीं ली गई सलाह


क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी में अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक थीं. ऐसे में कोच पद की रेस में गंभीर के साथ डब्ल्यू वी रमन का भी नाम शामिल था. और सीएसी ने इन दोनों का ही इंटरव्यू लिया जिसके बाद अंत में गंभीर को ये पद दे दिया गया. गंभीर ने राहुल द्रविड़ को रिप्लेस किया है. ऐसे में पूर्व ओपनर श्रीलंका सीरीज के साथ कोचिंग की जिम्मेदारी लेगा.

 

सिर्फ पंड्या- रोहित थे कॉन्टैक्ट में


42 साल की उम्र में गौतम गंभीर टीम इंडिया के सबसे युवा कोच हैं. वो राहुल द्रविड़ के साथ भी ड्रेसिंग रूम शेयर कर चुके हैं. गंभीर ने 5 साल पहले ही सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. उनका आखिरी टेस्ट मैच साल 2016 में विराट कोहली की कप्तानी में था. लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के बीच उस वक्त सबकुछ खराब हो गया जब आरसीबी और लखनऊ के बीच मैच के दौरान दोनों के बीच तू तू मैं मैं हो गई. हालांकि इस आईपीएल में सबकुछ ठीक हो गया और दोनों ने एक दूसरे को गले भी लगाया.

 

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार अब कहा जा रहा है कि बीसीसीआई ने जब गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनाने का फैसला ले लिया था तब विराट कोहली से कोई बातचीत नहीं हुई और न ही उन्हें कोई जानकारी दी गई. इस दौरान सिर्फ रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या को ही लूप में रखा गया.

 

बता दें कि गौतम गंभीर का रोहित शर्मा के साथ रिश्ता बेहद अच्छा है. लेकिन ये देखना होगा कि क्यो वो द्रविड़ की तरह कप्तान के साथ अपने रिश्ते को मजबूत कर पाते हैं. क्योंकि रोहित शर्मा को द्रविड़ काफी ज्यादा पसंद थे. रोहित ने ही वनडे वर्ल्ड कप के बाद द्रविड़ को कॉल कर मनाया था और कहा था कि वो आखिरी बार टीम के लिए कोच बन जाएं. हालांकि गौतम गंभीर जब श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को कोचिंग देंगे तो इस दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे. दोनों को वनडे सीरीज से आराम दिया गया है.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ZIM: रवि बिश्नोई ने लिया हैरतअंगेज कैच, चौंधिया गई बल्लेबाज की आंखें, जॉन्टी रोड्स से हो रही है तुलना, VIDEO

पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल! शाहिद अफरीदी ने PCB पर लगाया पक्षपात का आरोप, कहा- बाबर आजम जैसे कप्तान को...

ENG vs WI, 1st Day Stumps : गस एटकिंसन ने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में 7 विकेट लेकर रचा इतिहास, 121 पर वेस्टइंडीज को ढेर करके इंग्लैंड ने कसा शिकंजा

 

लोकप्रिय पोस्ट