icon

धोनी की बदौलत WTC फाइनल की टीम में अजिंक्य रहाणे को मिली एंट्री, BCCI ने माही से किया था संपर्क: रिपोर्ट

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) फिलहाल ट्रेंड कर रहे हैं.

धोनी की बदौलत wtc फाइनल की टीम में अजिंक्य रहाणे को मिली एंट्री, bcci ने माही से किया था संपर्क: रिपोर्ट
authorSportsTak
Thu, 27 Apr 04:43 PM

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) फिलहाल ट्रेंड कर रहे हैं. आईपीएल 2023 में रहाणे अलग रंग में नजर आ रहे हैं. टेस्ट स्पेशलिस्ट का तमगा पाने वाले रहाणे इस सीजन में कई टी20 स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों से धांसू खेल दिखा रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स और धोनी की कप्तानी में रहाणे ने कमाल का खेल दिखाया है और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. अब तक रहाणे ने 199 की ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन ठोके हैं. इसी धांसू प्रदर्शन के चलते रहाणे को अब टीम इंडिया में एंट्री मिली है. भारत और ऑस्ट्रेलिया को 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है और ऐसे में रहाणे की एंट्री टीम इंडिया में हो चुकी है. रहाणे को 15 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया गया है.

 

15 महीने से थे इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर


लेकिन साल 2022 जनवरी में अपना आखिरी इंटनरेशनल मैच खेलने वाले रहाणे को अचानक टीम इंडिया में कैसे एंट्री मिली इसका अब खुलासा हो चुका है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार रहाणे की एंट्री के लिए बीसीसीआई ने धोनी से संपर्क किया था. यानी की रहाणे को फाइनल के लिए टीम में लेना कैसा रहेगा और चेन्नई के लिए वो फिलहाल कैसा कर रहे हैं, इन सभ चीजों को लेकर बोर्ड ने धोनी से पूछा था जिसके बाद धोनी की हामी के बाद ही रहाणे को टीम इंडिया में चुना गया.

 

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रहाणे कमाल कर सकते हैं. क्योंकि वो काफी पहले से टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज रह चुके हैं. ऐसे में टीम को मिडिल ऑर्डर में फायदा मिल सकता है. टीम से फिलहाल चोट के चलते श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत पहले ही बाहर हैं.  ऐसे में ये भी एक कारण है कि रहाणे को टीम इंडिया में एंट्री मिली है.

 

IPL में धांसू फॉर्म में रहाणे


अजिंक्य रहाणे इस आईपीएल में टॉप लेवल का क्रिकेट खेल रहे हैं. रहाणे को मिनी नीलामी में बेस कीमत पर खरीदा गया था. ऐसे में रहाणे ने टीम के लिए पहले दो मुकाबले मिस किए. तीसरे मुकाबले में उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया और इसके बाद अब तक इस बल्लेबाज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है. रहाणे ने 5 मुकाबलों में 52 की औसत के साथ कुल 209 रन ठोक डाले हैं. इस दौरान उनके नाम 2 अर्धशतक हैं और 199 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट.

 

रहाणे के अलावा शार्दुल ठाकुर को भी टीम इंडिया की टेस्ट टीम में मौका मिला है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में उन्हें टीम के भीतर जगह नहीं मिली थी.
 

ये भी पढ़ें:

IPL 2023: विराट कोहली ने रचा इतिहास, टी20 में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज, KKR के खिलाफ किया कमाल

Dinesh Karthik : 8 मैच 83 रन, 'फिनिशर' से फिनिश हो रहे दिनेश कार्तिक, RCB की Run Out कराने से भी बढ़ी टेंशन, क्या अब लेना चाहिए संन्यास?

 

लोकप्रिय पोस्ट