icon

BCCI Central Contract से श्रेयस अय्यर-इशान किशन ही नहीं ये पांच खिलाड़ी भी हो गए बाहर, चौंका देंगे नाम!

BCCI Central Contract 2023-24: बीसीसीआई ने इस बार 30 खिलाड़ियों को कॉन्ट्रेक्ट दिया. पिछली बार लिस्ट को देखा जाए तो उसमें शामिल सात नाम इस बार नहीं हैं.

भारतीय टीम के कई सितारे बीसीसीआई कॉन्ट्रेक्ट से बाहर हो गए.
authorShakti Shekhawat
Wed, 28 Feb 06:48 PM

BCCI Central Contract: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने साल 2023-24 के लिए अपने कॉन्ट्रेक्टेड खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया. बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में 30 खिलाड़ी शामिल हैं. रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत जैसे सभी बड़े नाम इस लिस्ट में शामिल हैं. लेकिन 2022-23 की तुलना में सीसीआई ने सात खिलाड़ियों से कॉन्ट्रेक्ट छीन लिया. इनमें श्रेयस अय्यर और इशान किशन के नाम प्रमुख हैं जो अभी टीम इंडिया का हिस्सा रहे हैं. इनके अलावा पांच सीनियर खिलाड़ियों को भी कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर किया गया.

 

बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर होने वाले खिलाड़ियों में चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, शिखर धवन, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल के नाम शामिल हैं. ये सभी काफी समय से टीम इंडिया से बाहर थे और अब इनकी वापसी भी मुश्किल लग रही है. पुजारा और उमेश आखिरी बार जून 2023 में भारत की ओर से डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेले थे. पुजारा पिछली बार ग्रेड बी में थे तो उमेश ग्रेड सी में थे. धवन, चहल और हुड्डा भी ग्रेड सी का हिस्सा थे. गब्बर के नाम से मशहूर धवन आखिरी बार दिसंबर 2022 में बांग्लादेश दौरे पर वनडे के रूप में टीम इंडिया का हिस्सा थे.

 

चहल-हुड्डा का नाम भी हटा

 

चहल टीम इंडिया की ओर से आखिरी बार अगस्त 2023 में वेस्ट इंडीज दौरे पर टी20 सीरीज में नज़र आए थे. इसके बाद वे भारतीय टीम में रहे लेकिन खेलने के मौके नहीं मिल सके और अब तो बाहर ही चल रहे हैं. हुड्डा का आखिरी इंटरनेशनल मैच फरवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ थे. इसके बाद से उनका चयन नहीं हो पाया. उन्होंने भारत के लिए 10 वनडे और 21 टी20 मैच खेले हैं.

 

अय्यर-किशन क्यों कॉन्ट्रेक्ट से बाहर

 

अय्यर की बात करें तो वे इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे. वे हैदराबाद और विशाखापतनम में खेले थे. लेकिन फिर खराब फॉर्म और चोट के चलते बाहर हो गए. बीसीसीआई ने उनसे रणजी ट्रॉफी खेलने को कहा था लेकिन उनका कहना था कि वे चोटिल हैं. इसी तरह इशान दिसंबर 2023 में साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम में थे. उनका आखिरी इंटरनेशनल मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवंबर 2023 में टी20 के रूप में था. वे भी बीसीसीआई के फरमान के बावजूद रणजी ट्रॉफी नहीं खेले थे. ऐसे में दोनों पर कार्रवाई करते हुए बोर्ड ने कॉन्ट्रेक्ट छीन लिया.

 

ये भी पढे़ं

IND vs ENG: धर्मशाला में 100वां टेस्ट खेलेगा इंग्लैंड का यह बल्लेबाज, जिसके लिए अर्धशतक बनाना भी मुश्किल
बड़ी खबर: श्रेयस अय्यर और इशान किशन से छिना Central Contract, बीसीसीआई की बात ना मानना पड़ा भारी
तीन स्टार खिलाड़ी IPL 2024 से बाहर, 8 बड़े नाम अभी भी चोटिल जिनमें से 3 के खेल पाने पर संदेह, टीमों में खलबली!

लोकप्रिय पोस्ट