icon

BCCI में कौन होगा जय शाह का उत्तराधिकारी? Apex Council Meeting में भी नहीं होगा फैसला, ये 8 चीजें हुईं शामिल

बीसीसीआई अपेक्स काउंसिल मीटिंग दिल्ली में प्रस्तावित बताई जाती है. इसमें बायजू के साथ भुगतान के विवाद पर चर्चा की जाएगी. साथ ही एनसीए के उद्घाटन पर भी बात होगी.

जय शाह अभी बीसीसीआई के सेक्रेटरी हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 24 Sep 11:38 AM

बीसीसीआई अपेक्स काउंसिल मीटिंग 25 सितंबर को होनी है. इसमें आठ बिंदुओं को एजेंडे में रखा गया है. लेकिन बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह की जगह कौन लेगा यह मसला एजेंडे का हिस्सा नहीं है. शाह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन के लिए चुने जा चुके हैं. उन्हें 1 दिसंबर से यह जिम्मेदारी संभालनी है. अब उनके आईसीसी में जाने पर बीसीसीआई में सेक्रेटरी की जिम्मेदारी कौन संभालेगा इस पर सबकी नज़रें हैं. लेकिन अभी तक कोई साफ तस्वीर नहीं बनी है.

 

बीसीसीआई ने अपेक्स काउंसिल मीटिंग को जो एजेंडा जारी किया है उसमें नई नेशनल क्रिकेट एकेडमी प्रोजेक्ट, बायजू की लेनदारी, नॉर्थ-ईस्ट में क्रिकेट डवलपमेंट और मुंबई में हेडक्वार्टर में रिनोवेशन जैसे मसले शामिल हैं. बीसीसीआई और बायजू के बीच पेमेंट का अभी तक निपटारा नहीं हुआ है. बायजू ने टाइटल स्पॉन्सरशिप हासिल की थी लेकिन इसके बाद उसने भुगतान नहीं किया. उसने मार्च 2023 में बीसीसीआई से स्पॉन्सरशिप रद्द कर ली थी. बायजू रवींद्र के नेतृत्व वाली कंपनी ने मार्च 2019 में तीन साल के लिए बीसीसीआई के साथ जर्सी स्पॉन्सरशिप डील की थी. इसके बाद इसे एक साल के लिए आगे बढ़ा दिया गया था. यह सौदा 55 मिलियन डॉलर में हुआ था. कंपनी की ओर से सितंबर 2022 तक के लिए ही भुगतान किया गया. अक्टूबर 2022 से मार्च 2023 तक का पेमेंट बाकी था. इसी को लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा है.

 

NCA की नई बिल्डिंग के उद्घाटन पर होगी बात

 

अपेक्स काउंसिल मीटिंग में बेंगलुरु के बाहर नई बनाई गई नेशनल क्रिकेट एकेडमी के उद्घाटन पर भी बात होगी. अभी एनसीए बेंगलुरु में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम से संचालित होती है. बीसीसीआई ने अब दूसरी जगह लेकर भव्य एनसीए तैयार की है. इसमें कई आधुनिक सुविधाएं हैं.

 

माना जा रहा है कि बीसीसीआई अपेक्स काउंसिल मीटिंग दिल्ली में हो सकती है. 24 सितंबर को शाम तक इस बारे में तस्वीर साफ हो जाएगी.

 

ये भी पढ़ें

'जसप्रीत बुमराह मर्सिडीज नहीं, टिपर लॉरी है', टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ी ने दिया सनसनीखेज़ बयान, जानिए क्यों

आर अश्विन ने बांग्लादेश से सीरीज के बीच गंभीर-राहुल द्रविड़ की कोचिंग के धागे खोल दिए, बोले- गौतम के आने से हडल में...

IND vs BAN: सरफराज खान टीम इंडिया से होंगे बाहर! कानपुर टेस्ट से इस वजह से हो सकते हैं दूर

लोकप्रिय पोस्ट