icon

BCCI ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान, 17 महिला खिलाड़ियों को मिली जगह, हरमनप्रीत व मांधना की जानें कितनी होगी सैलरी

भारत में जहां इन दिनों पुरुषों की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का रोमांच जारी है.

bcci ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान, 17 महिला खिलाड़ियों को मिली जगह, हरमनप्रीत व मांधना की जानें कितनी होगी सैलरी
authorSportsTak
Thu, 27 Apr 01:31 PM

भारत में जहां इन दिनों पुरुषों की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का रोमांच जारी है. वहीं भारत में पहली बार महिला प्रीमियर लीग का आगाज भी हुआ था. महिला प्रीमियर लीग यानि डब्ल्यूपीएल के बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने महिला खिलाड़ियों को बड़ी खुशखबरी दी है. बीसीसीआई ने महिला टीम इंडिया की खिलाड़ियों के लिए सालाना सेंट्रल कांट्रेक्ट का ऐलान कर डाला है. जिसमें 17 महिला खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.

 

3 ग्रेड में खिलाड़ियों को रखा गया 


27 अप्रैल को बीसीसीआई ने महिला खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान किया. जिसमें 17 महिला क्रिकेटर को तीन ग्रेड ए, ग्रेड बी और ग्रेड सी में बांटा गया है. ग्रेड ए में तीन महिला खिलाड़ियों को रखा गया है. जबकि ग्रेड बी में पांच महिला खिलाड़ियों को रखा गया है. वहीं ग्रेड सी में 9 महिला खिलाड़ियों को रखा गया है.

 

ग्रेड ए: हरमनप्रीत कौर, स्मृति मांधना, दीप्ति शर्मा.

 

ग्रेड बी: रेणुका ठाकुर, जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, ऋचा घोष, राजेश्वरी गायकवाड़.

 

ग्रेड सी: मेघना सिंह, देविका वैद्य, सबबिनेनी मेघना, अंजलि सरवानी, पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा, राधा यादव, हरलीन देओल और यस्तिका भाटिया.

 

कितनी होगी सैलरी ?


ग्रेड ए में शामिल महिला खिलाड़ियों को बीसीसीआई की तरफ से 50 लाख रुपये सालाना की रकम मिलेगी. यानि हरमनप्रीत, स्मृति और दीप्ति शर्मा की सैलरी बोर्ड की तरफ से 50 लाख रुपये साल की होगी. वहां इसके बाद ग्रेड बी की महिला खिलाड़ियों को 30 लाख रुपये सालाना दिए जाएंगे. जबकि ग्रेड सी की महिला खिलाड़ियों को 10 लाख रुपये सालाना दिए जाएंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Virat Kohli : KKR से मिली हार के बाद टीम पर बरसे कप्तान विराट कोहली, कहा - हम हार के हकदार हैं क्योंकि....

RCB vs KKR: 4 हार के बाद KKR ने चिन्नास्वामी में चखा जीत का स्वाद, RCB को 21 रन से चटाई धूल, KGF में अकेले कोहली के बल्ले ने भरी हुंकार

 

लोकप्रिय पोस्ट