icon

BCCI ने ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया टीम का किया ऐलान, ऋतुराज गायकवाड़ बने कप्तान, दलीप ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बाहर

बीसीसीआई ने ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया टीम का ऐलान कर दिया है. ऋतुराज गायकवाड़ को टीम की कमान मिली है. वहीं दलीप ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले नवदीप सैनी को मौका नहीं मिला है.

बैटिंग के दौरान ऋतुराज गायकवाड़
authorNeeraj Singh
Tue, 24 Sep 05:24 PM

Irani Cup 2024: दलीप ट्रॉफी खत्म हो चुकी है लेकिन डोमेस्टिक क्रिकेट में रेड बॉल टूर्नामेंट की कोई कमी नहीं है. इसी को देखते हुए 1 अक्टूबर से ईरानी कप की शुरुआत हो रही है. इस टूर्नामेंट में रणजी ट्रॉफी चैंपियंस मुंबई की टक्कर रेस्ट ऑफ इंडिया टीम से होगी. दोनों टीमों के बीच का मुकाबला मुंबई में बारिश के चलते लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया है. ऐसे में बीसीसीआई ने रेस्ट ऑफ इंडिया टीम का ऐलान कर दिया है.

 

रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उपकप्तान), साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर)*, इशान किशन (विकेटकीपर), मानव सुथार, सारांश जैन, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, यश दयाल *, रिकी भुई, शाश्वत रावत, खलील अहमद, राहुल चाहर

 

जुरेल और दयाल की एंट्री

 

बता दें कि ध्रुव जुरेल और यश दयाल को रेस्ट ऑफ इंडिया टीम में चुना गया है क्योंकि दोनों को कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ शायद ही टीम इंडिया के भीतर शामिल किया जाए. दूसरे टेस्ट की शुरुआत 27 सितंबर से होगी.

 

सरफराज खान भी बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं. ऐसे में उन्हें भी रिलीज कर दिया जाएगा. हालांकि सबकुछ इस बात पर निर्भर करता है कि उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए टीम के भीतर लिया जाएगा या नहीं.

 

ईरानी कप की शुरुआत 1 अक्टूबर से होगी. इस दिन भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट का फाइनल दिन होगा. वहीं 5 अक्टूबर को ईरानी कप खत्म होगा. इसके एक दिन बाद भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत होगी. रेस्ट ऑफ इंडिया में रणजी ट्रॉफी और दलीप ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रिकी भुई को भी शामिल किया गया है. इसके अलावा साई सुदर्शन को भी टीम के भीतर रखा गया है. इस खिलाड़ी ने भी रणजी में कमाल का प्रदर्शन किया था. वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ साई को वनडे मैच में भी भारत के लिए डेब्यू का मौका मिला था. 

 

अभिमन्यु ईश्वरन को टीम का उप कप्तान बनाया गया है. वो कई बार इंडिया ए की कप्तानी कर चुके हैं. वहीं दलीप ट्रॉफी में उन्होंने इंडिया बी की कमान संभाली थी.

 

ये भी पढ़ें

माइकल वॉन ने विराट कोहली को IPL नहीं जीत पाने पर मारा ताना, कहा- रोहित-धोनी को लूंगा और उसे...

BCCI में कौन होगा जय शाह का उत्तराधिकारी? Apex Council Meeting में भी नहीं होगा फैसला, ये 8 चीजें हुईं शामिल

'जसप्रीत बुमराह मर्सिडीज नहीं, टिपर लॉरी है', टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ी ने दिया सनसनीखेज़ बयान, जानिए क्यों

लोकप्रिय पोस्ट