icon

टीम इंडिया की जर्सी पर दिखेगा Dream11 का लोगो, वेस्टइंडीज दौरे से होगी शुरुआत, BYJU'S की छुट्टी

भारत की सबसे बड़ी फैंटेसी गेम प्लेटफॉर्म कंपनी ड्रीम11 (Dream-11) और बीसीसीआई के बीच बड़ा करार हुआ है.

टीम इंडिया की जर्सी पर दिखेगा Dream11 का लोगो, वेस्टइंडीज दौरे से होगी शुरुआत, BYJU'S की छुट्टी
authorSportsTak
Sat, 01 Jul 10:16 AM

भारत की सबसे बड़ी फैंटेसी गेम प्लेटफॉर्म कंपनी ड्रीम11 (Dream11) अब टीम इंडिया की प्रमुख स्पॉन्सर बन गई है. जिसकी जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दी. अब वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से टीम इंडिया की जर्सी पर ड्रीम-11 लिखा नजर आएगा. जबकि इससे पहले अभी तक बायजू (BYJU'S) टीम इंडिया का स्पॉन्सर था. ड्रीम इलेवन और बीसीसीआई के बीच ये करार तीन सालों के लिए हुआ है.

 

ड्रीम इलेवन के प्रमुख स्पॉन्सर बनने पर बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा, "मैं ड्रीम11 को बधाई देता हूं और बोर्ड में उनका फिर से स्वागत करता हूं. बीसीसीआई के आधिकारिक प्रायोजक से लेकर अब मुख्य प्रायोजक होने तक, बीसीसीआई-ड्रीम11 साझेदारी लगातार मजबूत होती गई है. यह भारतीय क्रिकेट द्वारा प्रदान किए जाने वाले विश्वास, मूल्य, क्षमता और विकास का प्रमाण है. जैसा कि हम इस साल के अंत में आईसीसी विश्व कप की मेजबानी करने की तैयारी कर रहे हैं, और मुझे विश्वास है कि इस साझेदारी से हम और अधिक से अधिक फैंस से जुड़ सकेंगे."

 

वहीं ड्रीम स्पोर्ट्स के सह-संस्थापक और सीईओ हर्ष जैन ने कहा, "बीसीसीआई और टीम इंडिया के पूराने साथी के रूप में ड्रीम11 अब हमारी साझेदारी को अगले स्तर पर ले जाने के लिए रोमांचित है. ड्रीम11 में हम एक अरब भारतीय क्रिकेट फैंस के साथ क्रिकेट के प्रति अपना प्यार साझा करते हैं, और राष्ट्रीय टीम का मुख्य प्रायोजक बनना हमारे लिए गर्व व सौभाग्य की बात है."

 

एडिडास से हुआ 5 साल का करार


वहीं इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले से ठीक पहले बीसीसीआई और एडिडास के बीच करार हुआ था. जिसके तहत अब एडिडास टीम इंडिया की किट स्पॉन्सर है. जबकि इससे पहले टीम इंडिया का किट स्पॉन्सर किलर ब्रांड था. एडिडास और टीम इंडिया के बीच अगले 5 सालों के लिए करार हुआ है. यानि साल 2028 तक टीम इंडिया की जर्सी किट पर एडिडास स्पॉन्सर के तौरपर नजर आएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs WI : पिता ने भारत के खिलाफ ठोके 2171 रन, अब बेटा खोलेगा टीम इंडिया के सामने खाता, जानें कौन है वेस्टइंडीज का ये धुरंधर

Diamond League 2023: नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास, 87.66 मीटर दूर भाला फेंककर हास‍िल किया पहला स्थान

लोकप्रिय पोस्ट