icon

बड़ी खबर: BCCI और IPL फ्रेंचाइजियों के बीच 16 अप्रैल को अहम मीटिंग, 8 खिलाड़ियों को रिटेन करने की मांग

IPL-BCCI मीटिंग: बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजियों के बीच अहम मीटिंग होनी है. ये मीटिंग अहमदाबाद में 16 अप्रैल को होगी. मीटिंग में आईपीएल के भविष्य पर बात होगी.

नीलमी के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी
authorNeeraj Singh
Mon, 01 Apr 04:19 PM

इंडियन प्रीमियर लीग 2025 सीजन से पहले मेगा नीलामी का आयोजन किया जाएगा. आईपीएल टीमों के लिए ये नीलामी बेहद अहम साबित होगी. लेकिन इन सबके बीच अब एक बड़ी खबर आई है. बीसीसीआई और आईपीएल टीमों के मालिकों के बीच अहम मीटिंग होने वाली है. दोनों के बीच ये मीटिंग 16 अप्रैल को अहमदाबाद में होगी. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार इसी दिन नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला खेला जाना है.

 

आईपीएल की आगे की प्लानिंग पर होगी बात

 

आईपीएल फ्रेंचाइजियों के साथ उनकी टीम के सीईओ भी होंगे. इसके अलावा ऑपरेशनल टीम भी साथ होगी. सभी के बीच कई सारी दिक्कतों को लेकर बातचीत होनी है. बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सेक्रेटरी जय शाह, आईपीएल चेयरमैन अरुण सिंह धूमल भी मीटिंग में हिस्सा लेंगे. इस मीटिंग का इनविटेशन आईपीएल के सीईओ हेमंग अमीन ने दिया है. क्रिकबज की रिपोर्ट में कहा गया है कि आईपीएल के कैसे आगे लेकर जाना है इसको लेकर भी बातचीत होनी है.

 

आईपीएल मालिकों की अलग अलग राय

 

लेकिन इस मीटिंग में जिस बात को लेकर सबसे अहम चर्चा होनी है वो आईपीएल 2025 मेगा नीलामी से पहले रिटेंशन को लेकर होगी. लेकिन इस मुद्दे पर फिलहाल हर फ्रेंचाइजियों अलग अलग बात कर रही है. ऐसे में इसका समाधान कैसे निकलेगा फिलहाल किसी फ्रेंचाजइी के पास इसकी जानकारी नहीं है. इसी को देखते हुए बीसीसीआई ने मीटिंग रखी है.

 

बता दें कि आईपीएल 2025 मेगा नीलामी से पहले फ्रेंचाइजियों ने अपनी अलग अलग राय रखी है. रिटेंशन को लेकर हर फ्रेंचाइजी एक अलग नंबर का सुझाव दे रही है. कुछ 8 खिलाड़ियों को रिटेन करने की मांग कर रहे हैं. वहीं कुछ इसे और ज्यादा बढ़ाना चाहते हैं. कई फ्रेंचाइजी का ये भी कहना है कि अगर कम खिलाड़ियों को रिटेन करने की बात आती है तो इससे टीमों के फैन बेस को झटका लग सकता है.

 

इसके अलावा मीटिंग में सैलरी कैप पर भी बात होगी जो क्रिकेट फैंस के बीच अक्सर एक अहम चर्चा होती है. आईपीएल 2024 मिनी नीलामी के दरान कैप 100 करोड़ तक पहुंच गया था लेकिन अब इसे बढ़ाया जा सकता है. बता दें कि टीमों को रेवेन्यू में काफी ज्यादा फायदा पहुंचा है. बीसीसीआई ने साल 2022 में 48390 करोड़ रुपए की ब्रॉडकास्ट डील साइन की थी.

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024: एमएस धोनी की इस तस्‍वीर ने दुनियाभर में बढ़ाई फैंस की टेंशन, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मुश्किल होने वाली है आगे की राह!

Jos Buttler New Name: इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने आधिकारिक तौर पर बदला अपना नाम, इतने साल तक मां भी गलत नाम से पुकार रही थीं, Video में जानिए क्या है नया नाम

IPL 2024: एमएस धोनी की इस तस्‍वीर ने दुनियाभर में बढ़ाई फैंस की टेंशन, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मुश्किल होने वाली है आगे की राह!

लोकप्रिय पोस्ट