icon

BCCI की एजीएम की तारीख तय, एजेंडा की लिस्‍ट भी आई सामने, सचिव के चुनाव पर जानें क्‍या है अपडेट

बीसीसीआई की एजीएम 29 सितंबर को होगी. बोर्ड ने साफ कर दिया है कि सचिव का चुनाव इस मीटिंग का एजेंडा नहीं है.  

बेंगलुरु में होगी बीसीसीआई की एजीएम
authorकिरण सिंह
Thu, 05 Sep 02:46 PM

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की एनुअल जनरल मीटिंग की तारीख तय हो गई है. इसके साथ ही मीटिंग के एजेंडे की लिस्‍ट भी सामने आ गई है. 29 सितंबर को बेंगलुरु को बोर्ड की एजीएम मीटिंग होगी, जिसके लिए सभी राज्‍य क्रिकेट संघों को नोटिस भेज दिया गया है. इस मीटिंग के एजेंडा में सचिव का चुनाव शामिल नहीं है. 

 

दरअसल जय शाह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन बन गए हैं. वो एक दिसंबर को पद संभालेंगे. उनके आईसीसी चेयरमैन का पद संभालने के साथ ही बीसीसीआई सचिव की कुर्सी भी खाली हो जाएगी. ऐसे में बोर्ड को पहले ही नया सचिव चुनना होगा. पहले ऐसी चर्चा थी कि इस एजीएम में ही नया सचिव चुना जाएगा, मगर मीटिंग के एजेंडा में नए सचिव के चुनाव का जिक्र नहीं है. सचिव का चुना इस मीटिंग का एजेंडा नहीं है. अब रिपोर्ट्स आ रही है कि नए सचिव का चुनाव स्‍पेशल जनरल मीटिंग में होगा.  एजीएम के दौरान बेंगलुरु में नए नेशनल क्रिकेट सेंटर का उद्घाटन भी किया जाएगा.

 

एजेंडा में 18 मुद्दे शामिल

 

एजीएम के दो पेज के एजेंडा में 18 मुद्दे शामिल हैं. एजेंडा में आईसीसी में बीसीसीआई प्रतिनिधि की नियुक्ति, क्रिकेट समिति, स्‍थायी समिति और अंपायर समितियों की नियुक्तियां भी शामिल हैं. इसके अलावा एजेंडा में वार्षिक बजट को स्‍वीकार किया जाना भी शामिल है. आईपीएल की मीटिंग  एजेंडा है. दरअसल इस साल मेगा ऑक्‍शन का आयोजन होगा है और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में आम निकाय के दो प्रतिनिधियों का चुनाव भी होना है. इसके अलावा आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन से एक प्रतिनिधि को शामिल करना, लोकपाल, एथिक्‍स ऑफिसर की नियुक्ति भी एजेंडा में शामिल है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Rishabh Pant : 620 दिन बाद रेड बॉल क्रिकेट में ऋषभ पंत की वापसी रही फ्लॉप, शुभमन गिल ने धांसू कैच लेकर भेजा पवेलियन, VIDEO

Ben Stokes : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद बेन स्टोक्स का क्या है प्लान? कहा - खेल छोड़ने के बाद मैं...

World Record : T20 मैच में सिर्फ 10 रन पर ढेर हो गई पूरी टीम, 6 विकेट लेकर ये गेंदबाज बना हीरो, 5 गेंदों में मैच खत्म

लोकप्रिय पोस्ट