icon

IPL नीलामी में जिसे नहीं मिले 50 लाख, उसी ने 23 गेंदों में 5 विकेट लेकर सिडनी सिक्सर्स की टीम को पहुंचाया BBL Final

Sydney Sixers BBL Final : आईपीएल नीलामी (IPL 2024 Auction) में जिसे भाव नहीं मिला अब उसी गेंदबाज ने पांच विकेट लेकर सिडनी सिक्सर्स को फाइनल का टिकट दिलाया.

ब्रिसबेन के खिलाफ विकेट लेने के बाद बेन डवार्शियस
authorShubham Pandey
Fri, 19 Jan 06:08 PM

Sydney Sixers vs Brisbane Heat BBL Qualifier : ऑस्ट्रेलिया में जारी बिग बैश लीग (Big Bash League) के क्वालीफायर मुकाबले में उस गेंदबाज ने कहर बरपाया. जिसे IPL 2024 के मिनी ऑक्शन में 50 लाख के बेस प्राइस पर भी किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा. ऑस्ट्रेलिया के इसी घातक तेज गेंदबाज ने अब सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी को अपना दमखम दिखाते हुए बीबीएल (BBL) के क्वालीफायर में 23 गेंदों पर 5 विकेट लेकर पंजा खोला. जिससे सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers vs Brisbane Heat Qualifier) की टीम ने 152 रन बनाने के बाद ब्रिसबेन हीट्स को 17.5 ओवरों में 113 रन पर समेट 39 रनों की जीत के साथ फाइनल में अपना स्थान पक्का कर डाला. जबकि ब्रिसबेन की टीम अब चैलेंजर्स मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स और पर्थ स्कॉर्चर्स के बीच होने वाले नॉकआउट मैच की विजेता टीम से भिड़ेगी.

 

हेनरिक्स ने ठोकी फिफ्टी 


कैरारा ओवल के मैदान में ब्रिसबेन हीट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में सिडनी सिक्सर्स की शुरुआत सही नहीं रही और उसके 24 रन के स्कोर तक दो विकेट गिर चुके थे. तभी नंबर चार पर आने वाले कप्तान मोइजेस हेनरिक्स ने 50 गेंदों में 4 चौके और तीन छक्के से 59 रनों की पारी खेली. जबकि बाकी बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सके. जिससे सिडनी की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट पर 152 रन बनाए. वहीं ब्रिसबेन के लिए माइकल नेसेर ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए.

 

 

113 पर सिमटी ब्रिसबेन 


153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्रिसबेन की टीम के बल्लेबाज बायें हाथ के तेज गेंदबाज बेन डवार्शियस की कहर बरपाती गेंदबाजी का सामना नहीं सके. बेन ने 3.5 ओवर यानि 23 गेंदों में 21 रन देकर 5 विकेट झटके. जिससे ब्रिसबेन हीट्स की टीम 17.5 ओवरों में ही 113 रन बनाकर सिमट गई. ब्रिसबेन के लिए सबसे अधिक 26 रन सलामी बल्लेबाज जिमी पायर्सन ही बना सके और उसे 39 रनों से क्वालीफायर मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. सिडनी के लिए बेन के अलावा दो-दो विकेट जैक एडवर्ड्स और हेडन केर ने भी लिए.

 

ये भी पढ़ें :- 

इशान किशन कहां खो गए? Ranji Trophy मैचों से बनाई दूरी, राहुल द्रविड़ की सलाह भी नहीं मानी

T20 World Cup: कमाल है IND vs PAK मैच का वेन्यू, ऑस्ट्रेलिया में तैयार पिच, F1 सामान से बना स्टेडियम, वानखेडे से ज्यादा कैपेसिटी

अजिंक्य रहाणे के साथ यह क्या हो गया! लगातार दूसरे मैच में बिखरी उम्मीदें, 2 गेंद तक नहीं खेल पा रहे, सैमसन की टीम के आगे भी फेल

लोकप्रिय पोस्ट