icon

भारत के खिलाफ क्या 'बैजबॉल' अपनाएगी इंग्लैंड की टीम? कोच मैकुलम ने दिया जवाब, कहा- रोहित की सेना..

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम तैयार है. कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा कि, वो भारत के खिलाफ टीम के खेलने का अंदाज में कोई बदलाव नहीं करेंगे और टीम बैजबॉल अपनाएगी.


भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं ब्रेंडन मैकुलम
authorSportsTak
Mon, 04 Dec 04:14 PM

इंग्लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच जनवरी 2024 से मार्च के बीच खेले जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार हैं. दोनों टीमों के बीच कुल 5 मैचों की टेस्ट सीरीज होगी. मैकुलम का कहना है कि रोहित की टीम को उन्हीं के घर पर हराना बेहद मुश्किल है. मैकुलम और इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने टेस्ट क्रिकेट खेलने का तरीका बदल दिया है. इसे बैजबॉल नाम से जाना जाता है.

 

एशेज 2022 में इंग्लैंड को हार मिली थी. इसके बाद टीम के भीतर ब्रेंडन मैकुलम की कोच के तौर पर एंट्री हुई. बेन स्टोक्स ने जो रूट से कप्तानी ली और रॉब की टीम के डायरेक्टर बने. मैकुलम ने इस दौरान टीम का खेलने का तरीका बदल दिया और हर खिलाड़ी को ये साफ कर दिया कि उन्हें अब बिना डरे खेलना है. चाहे फील्डिंग हो या बैटिंग इंग्लैंड को कमाल करना है.  इसका नतीजा ये रहा कि, बैजबॉल के चलते इंग्लैंड को 13 में से कुल 11 टेस्ट में जीत मिली. इंग्लैंड की टीम एशेज में 2-0 से पिछड़ चुकी थी लेकिन बाद में टीम ने अंत में सीरीज ड्रॉ करवा दी.

 

भारत के खिलाफ बैजबॉल अंदाज में ही खेलेगी इंग्लैंड की टीम


इंग्लैंड की टीम ने साल 2012 में भारत को एलेस्टर कुक की कप्तानी में हराया था. इसके बाद जो रूट टीम के कप्तान बने लेकिन स्पिनर्स के सामने उनकी टीम बिखर गई. मैकुलम ने माना कि भारत को उसी की जमीन पर हराना बेहद मुश्किल है. मैकुलम ने यहां ये भी माना कि उनकी टीम बैजबॉल अंदाज में ही खेलेगी.

 

मैकुलम ने आरसीबी इनोवेशन लैब लीडर्स मीट बेंगलुरु में कहा कि, भारतीय टीम के खिलाफ हमें मुश्किल चैलेंज मिलने वाली है. लेकिन मैं इस सीरीज को लेकर उत्साहित हूं, क्योंकि आप बेस्ट टीम के खिलाफ खुद को टेस्ट करना चाहते हो. टीम इंडिया अपने कंडीशन में बेस्ट टीम है. अगर हमने अच्छा किया तो हमारे लिए सही रहेगा लेकिन अगर हमें हार मिली तो हम अपनी स्टाइल में ही नीचे जाना चाहेंगे.

 

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी. पहला टेस्ट हैदराबाद और आखिरी टेस्ट धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा. मैकुलम ने आगे कहा कि, बैजबॉल के चलते इंग्लैंड के खिलाड़ियों को फायदा मिला है क्योंकि उनका पूरा डर निकल चुका है और वो अच्छा कर रहे हैं. 

 

ये भी पढ़ें:

IND vs AUS टी20 सीरीज में कमाल करने वाले इन 4 खिलाड़ियों पर सेलेक्टर्स कर सकते हैं चर्चा, टी20 वर्ल्ड कप में मिल सकती है जगह

नीरज चोपड़ा की बात मानकर अपनी रफ्तार और बढ़ा सकते हैं जसप्रीत बुमराह! ओलिंपिक चैंपियन ने स्‍टार गेंदबाज को दी सलाह

अर्शदीप सिंह के आखिरी ओवर के बाद IPL फ्रेंचाइजी ने शाहीन अफरीदी को किया ट्रोल, जानें पूरा मामला

 

लोकप्रिय पोस्ट