icon

बांग्लादेशी गेंदबाज ने रचा इतिहास, 21 साल की उम्र में टी20 में दूसरी बार ली हैट्रिक, की लसिथ मलिंगा की बराबरी

Fariha Trisna: फरिहा त्रिस्ना ने टी20 में दूसरी बार हैट्रिक पूरी कर ली है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के खिलाफ दूसरे टी20 में ये कमाल किया है. इसके साथ उन्होंने लसिथ मलिंगा की बराबरी कर ली है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान फरिहा त्रिस्ना
authorNeeraj Singh
Tue, 02 Apr 04:57 PM

बांग्लादेश की लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज फरिहा त्रिस्ना टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक से ज्यादा हैट्रिक लेने वाली दुनिया की 7वीं गेंदबाज बन गई हैं. 21 साल की इस गेंदबाज ने दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये कमाल किया. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला गया. लसिथ मलिंगा और टिम साउदी भी इस लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने ये कारनामा किया है. इसके अलावा माल्टा के वसीम अब्बास, सर्बिया के मार्क पैवलोविक और दूसरे खिलाड़ी शामिल हैं.

 

 

 

पुरुष टी20 में एक से ज्यादा हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज


वसीम अब्बास (माल्टा) बेल्जियम और फ्रांस के खिलाफ 
लसिथ मलिंगा (श्रीलंका) बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ
टिम साउदी ( न्यूजीलैंड) पाकिस्तान और भारत के खिलाफ
मार्क पैवलोविक (सर्बिया) टर्की और कोएशिया के खिलाफ

 

महिला टी20 में एक से ज्यादा हैट्रिक लेने वाली गेंदबाज


कॉन्सी अवेको (युगांडा) केन्या और कैमरूण के खिलाफ
कैरी चैन (हांगकांग) चीन और जापान के खिलाफ
फरिहा त्रिस्ना (बांग्लादेश) मलेशिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ

 

फरिहा त्रिस्ना ने पलटा खेल


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरिहा त्रिस्ना ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवरों में 19 रन दिए और 4 विकेट लिए. सबसे पहले इस गेंदबाज ने फीबे लिचफील्ड को आउट किया. इसके बाद उन्होंने पारी के आखिरी ओवर में एलिस पेरी, सोफी मोलिनक्स और बेथ मूनी को पवेलियन भेजा और हैट्रिक ले ली.

 

फरिहा के कमाल से ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर 161 रन बना पाई. लेकिन अंत में बांग्लादेश की टीम 58 रन से मैच हार गई. इस तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सीरीज में 2-0 की लीड ले ली है. बांग्लादेश महिला टीम की तरफ से दिलारा अक्तर ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए. वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जॉर्जिया वेयरहैम ने 57 और ग्रेस हैरिस ने 47 रन ठोके. 

 

ये भी पढ़ें- 

बड़ी खबर: बीसीसीआई ने बीच टूर्नामेंट बदला IPL 2024 शेड्यूल, 2 बड़े मुकाबलों और 4 टीमों पर पड़ा असर, जानिए पूरी डिटेल्स

हार्दिक पंड्या टूटे दिल के साथ डग आउट में बैठे रहे, कोई खिलाड़ी नहीं आया पास, CSK के दिग्गज ने पूछा हाल तो हुए भावुक, देखिए Video

IPL 2024: हार्दिक पंड्या नहीं झेल पाए तीसरी हार का दर्द, टीम को लेकर सोशल मीडिया पर दिया बड़ा बयान, जानिए किसके बारे में क्या कहा

लोकप्रिय पोस्ट