icon

बांग्लादेश ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को धूल चटाई, 169 रन बनाकर भी कर दिया कमाल, आखिरी गेंद पर मारी बाजी

बांग्लादेश और पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीमों के बीच दूसरा वनडे सुपर ओवर तक गया. इसमें मेजबान टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए आखिरी गेंद पर चौका लगाकर जीत हासिल की.

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को पीटा.
authorShakti Shekhawat
Tue, 07 Nov 06:19 PM

बांग्लादेश महिला क्रिकेट ने सुपर ओवर मे जीत हासिल करते हुए पाकिस्तान को तीन मैच की सीरीज के दूसरे वनडे में हरा दिया. कप्तान निगार सुल्ताना ने जीत की कहानी लिखी जिन्होंने अर्धशतक लगाया. साथ ही सुपर ओवर में विजयी चौका जमाया. पहले बैटिंग करते हुए मेजबान टीम ने सुल्ताना के 54 रन के बूते नौ विकेट पर 169 रन का स्कोर बनाया. फिर राबिया खान के तीन विकेट के दम पर पाकिस्तान को 169 रन पर समेट कर मैच टाई कर दिया. सुपर ओवर में पाकिस्तानी टीम सात रन ही बना सकी. बांग्लादेश ने आखिरी गेंद पर चौके के जरिए मैच अपने नाम कर लिया. इसके साथ ही सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली.

 

सुपर ओवर में बांग्लादेश को आठ रन चाहिए थे. पहली गेंद पर सोभना मोस्त्री ने चौका लगाया लेकिन अगली चार गेंद में दो ही रन बने और एक विकेट गिर गया. इससे आखिरी गेंद पर दो रन चाहिए थे. सुल्तान ने चौका लगाकर जीत हासिल कर ली. सुपर ओवर में पाकिस्तान ने पहली ही गेंद पर इरम जावेद का विकेट गंवाया. आलिया रियाद ने एक चौके बटोरा लेकिन आखिरी गेंद बिस्माह मारुफ रन आउट हो गईं.

 

 

मजबूत स्थिति से फिसला बांग्लादेश

 

इससे पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश की टीम 32वें ओवर में दो विकेट पर 92 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी. फरगाना हक (40) और निगार के बीच 49 रन की साझेदारी हुई. फरगाना के रन आउट के बाद मेजबान टीम की बैटिंग ढह गई. इससे बांग्लादेश ने आखिरी सात विकेट 77 रन में गंवा दिए. निगार आखिरी ओवर में नौवें विकेट के रूप में आउट हुईं. उन्होंने 104 गेंद में तीन चौकों से 54 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से नाशरा संधु और सादिया इकबाल सबसे कामयाब बॉलर रहीं जिन्होंने दो-दो विकेट लिए.

 

 

पाकिस्तान को बैटिंग ने रुलाया

 

पाकिस्तान ने जवाब में सधी हुई शुरुआत की. सिदरा अमीन और सदफ शमस ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े. लेकिन दोनों ओपनर अच्छी शुरुआत के बाद आउट हो गईं. पूर्व कप्तान बिस्माह मारुफ का खाता नहीं खुला. इसके बाद पाकिस्तानी टीम का चेज़ बिखर गया. उसकी पांच बल्लेबाजों ने 20 से ऊपर स्कोर किया लेकिन कोई भी 30 तक नहीं पहुंच सकी. बांग्लादेश ने लगातार विकेट लेकर उन पर दबाव बनाए रखा. फिर भी वह जीत के करीब थी. नाशरा और सादिया ने स्कोर बराबर कर दिया था. लेकिन आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर एक रन लेते हुए नाशरा रन आउट हो गई इससे स्कोर टाई हो गया.

 

ये भी पढ़ें

शुभमन गिल:100 रुपये का चैलेंज और चारपाई वाली बॉलिंग, जानिए कैसे पंजाब के गांव से मिला भारतीय क्रिकेट का प्रिंस

World Cup 2023: शाकिब ही नहीं यह 9 नाम भी चोट की चपेट में, जानें किन खिलाड़ियों के लिए मुसीबत बन गया वर्ल्डकप

भारतीय क्रिकेटर को ICC की तरफ से मिल सकता है ये बड़ा अवॉर्ड, बल्लेबाजों के उड़ा रखे हैं होश, डी कॉक और रचिन को देनी होगी मात

लोकप्रिय पोस्ट