icon

बड़ी खबर: पूर्व बांग्लादेशी कप्तान के घर को प्रदर्शनकारियों ने किया आग के हवाले, पीएम शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद बवाल

शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद छोड़ने के बाद बांग्‍लादेश भी छोड़ दिया है. उनके देश छोड़ने के बाद प्रदर्शनकारियों ने बांग्‍लादेश टीम के पूर्व कप्‍तान मशरफे बिन मुर्तजा का घर जला दिया.

प्रदर्शनकारियों ने मशरफे मुर्तजा के घर को जला दिया
authorकिरण सिंह
Tue, 06 Aug 08:25 AM

बांग्‍लादेश के हालात इस वक्‍त काफी खराब हो गए हैं. विरोध के बीच प्रधानमंत्री के पद से इस्‍तीफा देने के बाद शेख हसीना ने अपना देश भी छोड़ दिया. प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए हैं. तोड़फोड़, लूटपाट, आगजनी कर रहे हैं. बांग्‍लादेश की हिंसा भीषण हो गई हैं. इस हिंसा की आग में बांग्‍लादेश टीम के पूर्व कप्‍तान मशरफे बिन मुर्तजा का घर भी नहीं बचा. प्रदर्शनकारियों ने मुर्तजा का घर फूंक दिया है. मुर्तजा के घर को प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया. बांग्‍लादेश के लिए 220 वनडे, 36 टेस्‍ट और 54 टी20 मैच खेलने वाले मुर्तजा के घर को प्रदर्शकारियों ने जलाकर राख कर दिया हैं. 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद उपद्रवियों ने मुर्तजा के घर को आग लगा दी. क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद मुर्तजा ने साल 2018 में शेख हसीना की पार्टी में शामिल होकर राजनीति में कदम रखा था. 40 साल के मुर्तजा के नाम टेस्‍ट में 78, वनडे में 270 और टी20 में 42 विकेट है. मुर्तजा ने तीनों फॉर्मेट में कुल 117 मैचों में बांग्‍लादेश टीम की कप्‍तानी की थी.

 

बांग्‍लादेश में क्रिकेट पर असर 

 

बांग्‍लादेश में बिगड़े हालात को देखते हुए बोर्ड ने भी A टीम के पाकिस्‍तान दौरे में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा. बांग्‍लादेश की ए टीम को पाकिस्‍तान ए टीम के खिलाफ चार दिवसीय दो मैच और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए छह अगस्‍त को पाकिस्‍तान रवाना होना था, मगर अब बोर्ड को इस दौरे में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा. इतना ही नहीं इस हिंसा के चलते टी20 वर्ल्‍ड कप पर भी खतरा मंडराने लगा है. 

 

 

टी20 वर्ल्‍ड कप पर भी खतरा

 

तीन से 20 अक्‍टूबर के बीच वीमेंस टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 खेला जाना है, जिसका मेजबान बांग्‍लादेश है. हिंसा के चलते इस आयोजन पर भी सवाल खड़े हो गए हैं. आईसीसी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. प्रवक्‍ता का कहना है कि आईसीसी बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड, सुरक्षा एजेंसी, अपने स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकारों के साथ वहां की गतिविधियों पर नजर रखे हुए है. बांग्लादेश में टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले ढाका और सिलहट में खेले जाएंगे. माना जा रहा है कि अगर टूर्नामेंट को शिफ्ट किया जाता है तो श्रीलंका को मेजबानी दी जा सकती है. 

 

ये भी पढ़ें

Paris Olympic 6th August India Schedule: भारत 44 साल बाद हॉकी फाइनल में जगह बनाने उतरेगा, नीरज चोपड़ा-विनेश फोगाट शुरू करेंगे अभियान, देखिए पूरा शेड्यूल

Paris Olympic : लक्ष्य सेन की हार से बुरी तरह बिफरे कोच प्रकाश पादुकोण, कहा- अब तो सुविधा और पैसा दोनों है तो फिर...
Paris Olympic: भारत को इन 9 खेलों में नहीं मिला एक भी मेडल, 28 खिलाड़ी आए खाली हाथ, जानिए पूरी डिटेल

लोकप्रिय पोस्ट