icon

BAN vs NZ : ताईजुल के कहर से न्यूजीलैंड पर मंडराया हार का साया, पहले टेस्ट में जीत से सिर्फ तीन विकेट दूर बांग्लादेश

बांग्लादेश दौरे पर खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में मेहमान न्यूजीलैंड (Bangladesh vs New Zealand) की टीम पर हार का साया मंडराने लगा और मेजबान टीम सिर्फ तीन विकेट जीत से दूर है.

ताईजुल इस्लाम
authorSportsTak
Fri, 01 Dec 07:04 PM

बांग्लादेश दौरे पर खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में मेहमान न्यूजीलैंड (Bangladesh vs New Zealand) की टीम पर हार का साया मंडराने लगा है. बांग्लादेश के लिए मैच के चौथे दिन बायें हाथ के स्पिनर ताईजुल इस्लाम ने 40 रन देकर चार विकेट झटके, जिससे अब बांग्लादेश की टीम को अंतिम दिन जीत के लिए जहां सिर्फ तीन विकेट और चटकाने हैं. वहीं न्यूजीलैंड की टीम अभी भी 332 रनों के लक्ष्य में जीत से 219 रन दूर है. उनकी टीम चौथे दिन के अंत तक 7 विकेट पर 113 रन ही बना सकी. यही कारण है कि न्यूजीलैंड की हार लगभग नजर आने लगी है. न्यूजीलैंड के लिए दिन के अंत तक डैरिल मिचेल 44 और ईश सोढ़ी सात रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे.


बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को दिया 332 रन का लक्ष्य

 

मैच में इससे पहले चौथे दिन तीन विकेट पर 212 रन के स्कोर से आगे खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 338 रनों पर ही सिमट गई. बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में 198 गेंदों में 10 चौके से सबसे अधिक 105 रन की पारी कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ही खेल सके. इसके अलावा मुशफिकुर रहीम ने 67 रन बनाए. जबकि अंत तक मेहदी हसन मिराज 50 रन बनाकर नाबाद रहे. जिससे बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को अपने घरेलू सिलहट के मैदान में जीत के लिए 332 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक 4 विकेट एजाज पटेल ने चटकाए.

 

 

बांग्लादेश जीत से सिर्फ तीन कदम दूर

 

332 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत सही नहीं रही और बांग्लादेशी स्पिनरों के सामने उनकी टीम के 60 रन पर ही 5 विकेट गिर गए थे. जिससे न्यूजीलैंड हार की तरफ चली गई और चौथे दिन के अंत तक वापसी नहीं कर सकी. 5 विकेट खोने के बाद उसके लिए डैरिल मिचेल ने जरूर पिच पर पैर जमाए और चौथे दिन के अंत तक 86 गेंदों में 5 चौके से 44 रन नाबाद बनाए. उनके साथ अब न्यूजीलैंड के 9 नंबर के बल्लेबाज ईश सोढ़ी भी 7 रन बनाकर टिके हुए हैं. वहीं बांग्लादेश की तरफ से स्पिनर ताईजुल इस्लाम ने 40 रन देकर चार विकेट झटके, जबकि एक-एक विकेट शोरिफुल इस्लाम, मेहदी हसन मिराज और नईम हसन ने भी चटकाया. जिससे 49 ओवरों में न्यूजीलैंड की टीम 7 विकेट पर 113 रन ही बना सकी और वह जीत से 219 रन दूर है. जबकि बांग्लादेश को सिर्फ तीन विकेट की दरकार है. वहीं मैच की पहली पारी में बांग्लादेश की टीम 310 रन पर सिमट गई थी. न्यूजीलैंड को पहली पारी में 317 रन पर आउट करने के बाद उसने सात रन की बढ़त हासिल की थी.

 

ये भी पढ़ें :- 

11 छक्के, 11 चौके, सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले क्रिकेटर की विध्वंसक बैटिंग, ठोका आतिशी शतक फिर भी उमेश यादव की टीम से मिली शिकस्त

IND vs AUS 4th T20I : रायपुर के मैदान का बकाया 3.16 करोड़ रुपये का बिजली बिल, रात के अंधेरे में कैसे होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच? सामने आई ये बड़ी अपडेट
Exclusive: विराट कोहली का भारत के लिए टी20 क्रिकेट खेलना मुश्किल, BCCI जल्द लेगा बड़ा फैसला

लोकप्रिय पोस्ट