icon

IND vs BAN : भारत के खिलाफ सीरीज से पहले बांग्लादेशी टीम पर करोड़ों की बरसात, पाकिस्तान को पटकनी देने का मिला बड़ा इनाम

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के आगाज से पहले बांग्लादेशी टेस्ट टीम पर बरसे करोड़ों, पाकिस्तान को हराने का मिला इनाम.

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद बांग्लादेशी कप्तान नजमुल हुसैन शांतो
authorShubham Pandey
Sun, 15 Sep 08:15 AM

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज जहां 19 सितंबर से होने वाला है. वही बांग्लादेश की टीम पर अब करोड़ों की बरसात हुई है. बांग्लादेश में राजनीतिक उथल-पुथल के बाद बनने वाली अंतरिम सरकार ने पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के लिए टीम पर करोड़ों बरसाए. जिसकी जानकारी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दी और नजमुल हुसैन शांतो की कप्तानी वाली बांग्लादेश टीम को 3.2 करोड़ बांग्लादेशी टका (यानि 2.25 करोड़ भारतीय रुपये) मिलेंगे.


बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने जताई ख़ुशी

 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर जानकारी देते हुए बताया,

 

बांग्लादेश की क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के लिए 3.20 करोड़ बीडीटी का इनाम मिला है. बीसीबी के अध्यक्ष फ़ारुक अहमद ने युवा और खेल मंत्रालय के सलाहकार महमूद भुइयां से इस बोनस को प्राप्त किया. इस इनामी राशि का एक हिसा बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दान में भी दिया जाएगा.

 


बांग्लादेश की क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान में रचा इतिहास 


बांग्लादेश टेस्ट टीम की बात करें तो उसने हाल ही में पाकिस्तान दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था. बांग्लादेश ने रावलपिंडी के मैदान में पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हराया था. जो कि बांग्लादेश की टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पाकिस्तान के सामने पहली टेस्ट जीत बनी थी. इसके बाद भी बांग्लादेश की टीम को पाकिस्तान अपने घर में रोक नहीं सका और दूसरे टेस्ट मैच में भी बांग्लादेश ने जीत हासिल करके पाकिस्तान को उसके घर में पहली बार रेड बॉल क्रिकेट में धोया. यही कारण है कि स्पेशल जीत के लिए बांग्लादेश की क्रिकेट टीम को बड़ा इनाम मिला है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर को 1 महीने के भीतर ही इस टीम ने हेड कोच पद से हटाया, सचिन- द्रविड़ के साथ मैदान पर दिखा चुका है जलवा

भारत की टीम में आया पंजाब का का 6 फीट 5 इंच लंबा गेंदबाज, बांग्लादेश के खिलाफ क्या काम आएगी गौतम गंभीर की बड़ी चाल

'बदल चुके हैं विराट कोहली', अमित मिश्रा ने दिया था बड़ा बयान, अब फैन ने पूर्व कप्तान के साथ मुलाकात के बाद खोली पोल, जानें पूरा मामला

लोकप्रिय पोस्ट