icon

IND vs BAN : चेन्नई टेस्ट मैच के पहले दिन बांग्लादेश से हुई ये भारी गलती, अब ICC जुर्माने के साथ दे सकती है बड़ी सजा

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई टेस्ट मैच के पहले दिन अश्विन ने जहां शानदार शतक ठोका, वहीं बांग्लादेश टीम को अब आईसीसी बड़ी सजा दे सकती है.

भारत के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेश की टीम
authorShubham Pandey
Fri, 20 Sep 07:46 AM

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर. अश्विन ने शतक से जहां टीम इंडिया की वापसी कराई. वहीं जडेजा ने भी 86 रन की नाबाद पारी खेली. जिससे रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 34 रन पर तीन विकेट खोने के बाद दिन के अंत तक छह विकेट पर 339 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इस टेस्ट मैच के पहले दिन ही बांग्लादेशी गेंदबाजों से एक भारी गलती हुई. जिसके लिए आईसीसी अब उनपर भारी जुर्माना ठोक सकती है.

 

बांग्लादेशी गेंदबाजों से हुई ये भारी गलती 


दरअसल, टेस्ट क्रिकेट में नियम के अनुसार एक दिन में गेंदबाजी टीम को अपने कोटे के 90 ओवर पूरे करने होते हैं. लेकिन टीम इंडिया के सामने बांग्लादेशी गेंदबाज चेन्नई टेस्ट मैच के पहले दिन आधे घंटे के अतिरिक्त समय के बावजूद सिर्फ 80 ओवर ही फेंक सके. इस तरह बांग्लादेश की टीम एक्स्ट्रा टाइम का इस्तेमाल करने के बावजूद 90 ओवर पूरे नहीं कर सकी और उसने 10 ओवर कम फेंके. जिससे आईसीसी अब बांग्लादेश के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए उस पर स्लो ओवर रेट के तहत जुर्माना भी ठोक सकती है. जिससे बांग्लादेशी टीम को भारी नुकसान भी हो सकता है.

 

बांग्लादेश के फाइनल में जाने की उम्मीदों को लग सकता है बड़ा झटका 


बांग्लादेश की टीम अब अगर आईसीसी स्लो ओवर रेट का जुर्माना ठोकती है तो मैच फीस कटने के साथ-साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में उनके अंक भी काटे जा सकते हैं. जिससे बांग्लादेश के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के फाइनल में जाने की उम्मीदों को झटका लग सकता है. पिछले महीने पाकिस्तान दौरे पर रावलपिंडी टेस्ट मैच के दौरान भी बांग्लादेश पर स्लो ओवर रेट के तहत आईसीसी ने जुर्माना ठोका था. उस दौरान बांग्लादेश के तीन अंक कटे थे. जिससे अब फिर से जुर्माना लगता है तो बांग्लादेश के इससे अधिक अंक भी कट सकते हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs BAN: अश्विन के शतक और जडेजा की फिफ्टी ने टॉप ऑर्डर की नाकामी को ढका, 195 रन की साझेदारी से भारत ने बांग्लादेश को सिखाया सबक

20 साल तक कोचिंग नहीं दे पाएगा श्रीलंका का पूर्व क्रिकेटर, महिला टीम के साथ गलत व्‍यवहार करने के चलते लगा बैन, जानें पूरा मामला

Shreyas Iyer को अब गौतम गंभीर भी नहीं बचा पाएंगे! लगातार दूसरी पारी में जीरो पर आउट, टेस्ट टीम का सपना खत्म!

लोकप्रिय पोस्ट