icon

शाकिब अल हसन के संन्यास को लेकर बांग्लादेश के हेड कोच ने कर दिया बड़ा खुलासा, चेन्नई टेस्ट से पहले दिया धमाकेदार बयान

बांग्लादेश के हेड कोच चंडिका ने कहा कि शाकिब अल हसन की रिटायरमेंट के बाद उनकी जगह अगर कोई खिलाड़ी ले सकता है तो वो मेहदी हसन मिराज हैं. उनके पास सारा टैलेंट है.

एक दूसरे से बात करते शाकिब और चंडिका
authorNeeraj Singh
Tue, 17 Sep 04:57 PM

बांग्लादेश के हेड कोच चंडिका हथुरुसिंघा को भरोसा है कि बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करेगी.  भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज है जिसकी शुरुआत चेन्नई से होगी. वहीं दूसरा टेस्ट कानपुर में खेला जाएगा. नजमुल हुसैन शांतो की टीम हाल ही में पाकिस्तान को 2-0 से मात देकर आई है. चंडिका दूसरी बार बांग्लादेश के हेड कोच की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. ऐसे में बांग्लादेश की उस टीम से टक्कर है जो पिछले 12 सालों से घर पर टेस्ट सीरीज नहीं हारी है.

 

शाकिब करेंगे कमाल

 

बांग्लादेश के हेड कोच ने शाकिब अल हसन को लेकर भी अहम बयान दिया है. कोच ने कहा कि 

 

शाकिब ने पहले भी भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है. वहीं इस बार भी उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.  लेफ्ट आर्म स्पिनर टेस्ट फॉर्मेट लगातार खेलता आ रहा है वहीं शाकिब दुनियाभर की टी20 लीग्स में भी हिस्सा लेते रहे हैं. शाकिब को हाल ही में ग्लोबल टी20 लीग में देखा गया था. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ भी इस गेंदबाज ने कमाल का प्रदर्शन किया था.

 

शाकिब की फॉर्म को लेकर हेड कोच ने कहा कि, 

 

पाकिस्तान सीरीज के बाद शाकिब सरे के लिए काउंटी चैंपियनशिप में खेले थे. इस दौरान उन्होंने समरसेट के खिलाफ मैच खेला था और 9 विकेट लिए थे. वो बेहतरीन लय में हैं. कोच ने आगे कहा कि शाकिब ने बांग्लादेश क्रिकेट को काफी कुछ दिया है. उनकी वजह से हमें ये ऑप्शन मिलता है कि हम एक्स्ट्रा बैटर खिलाना चाहते हैं या गेंदबाज. ऐसे में उनका ऑलराउंडर होना हमारी टीम के लिए फायदेमंद रहा है. उनके पास काफी ज्यादा अनुभव है.

 

शाकिब के बाद मिराज लेंगे उनकी जगह


चंडिका हथुरुसिंघा ने इस दौरान शाकिब अल हसन की रिटायरमेंट पर भी सबसे बड़ा बयान दिया. कोच ने कहा कि 

 

पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले मेहदी हसन शाकिब के क्रिकेट करियर को खत्म करने के बाद जिम्मेदारी संभालने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. "मैं कहूंगा कि मिराज (मेहदी) पिछले पांच-छह सालों में सबसे बेहतर बांग्लादेशी क्रिकेटर हैं. शाकिब के बाहर जाने के बाद वह जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं." "उन्होंने अपनी बल्लेबाजी को विकसित किया है और जाहिर है कि उनकी गेंदबाजी हमेशा से उनकी ताकत रही है. और वह एक बेहतरीन फील्डर हैं."

 

ये भी पढ़ें :- 

Rohit Sharma Press Conference : विराट कोहली को लेकर रोहित शर्मा ने ऐसा क्या बोल दिया! हर किसी के मन में फूट रहे लड्डू

IND vs BAN : गौतम गंभीर की कोचिंग पर रोहित शर्मा का बड़ा बयान, कहा- इन लोगों का तरीका…

IND vs BAN : केएल राहुल को खिलाने पर रोहित शर्मा ने दिया दो-टूक जवाब, कहा- ‘उन्हें क्लीयर मैसेज भेज दिया गया है’

लोकप्रिय पोस्ट